कोचिंग संस्थान की अनोखी पहल, एक दिन के लिए छात्रों को बनाया शिक्षक


मधेपुरा जिला मुख्यालय के जयपालपट्टी चौक स्थित जीनियस टीचिंग पॉइन्ट में शिक्षक दिवस काफी धूमधाम तरीके से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत कोचिंग के संचालक नवीन कुमार व सह-संचालक ब्रजेश कुमार ने दीप प्रज्वलित एवं राधाकृष्णन के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर करके किया। उसके बाद सभी शिक्षकों ने मिलकर केक काटकर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।


 अपने संबोधन में नवीन कुमार ने कहा कि राधाकृष्णन के पद चिन्हों पर चलकर ही उसके सपनों का भारत के भविष्य का निर्माण किया जा सकता है। सह-संचालक ब्रजेश कुमार ने कहा कि राधाकृष्णन भारतीय शिक्षकों के आइकॉन है, उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में करके भारत के राष्ट्रपति जैसे बड़े पदों को सुशोभित किया।


 जीनियस टीचिंग पॉइंट के द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर एक अनोखी पहल की गई। जिसमें छात्र-छात्राओं को एक दिन के लिए टीचर की जिम्मेदारी सौंपी गयी। छात्र आशीष कहते है कि मैं शुरुआत में काफी नर्भस था, लेकिन शिक्षकों एवं सहपाठियों के सहयोग से जीवन में एक नया अनुभव को पाने में कामयाब रहा। छात्रा स्वेता कुमारी ने कहा कि ये अवसर मेरे लिए अविस्मरणीय रहेगा।


छात्रा युक्ति झा ने मराठी में मैथ, शाहिस्ता ने उर्दू, अंकित ने संस्कृत, दीप्ति ने इंग्लिश, मनीषा ने फिजिक्स तथा अन्य दर्जनों छात्रों ने अपने रुचिकर विषय को सरल और आसान शब्दों में पढ़ाया।


इस अवसर पर कोचिंग के वरीय अतिथि शिक्षक टी0 एन0 यादव,अरुण यादव, मिथिलेश यादव,राजेश सिंह, रतन कुमार, चन्द्रहास शर्मा, विकास शर्मा, डेविस राज व दर्जनों अभिभावक उपस्थित थे।


कोचिंग संस्थान की अनोखी पहल, एक दिन के लिए छात्रों को बनाया शिक्षक कोचिंग संस्थान की अनोखी पहल, एक दिन के लिए छात्रों को बनाया शिक्षक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.