लम्बे समय से जर्जर एन.एच. 106 तथा एन.एच. 107 को लेकर मंत्री ने दिखाई गंभीरता

मधेपुरा में बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री सह मधेपुरा के प्रभारी मंत्री संजय झा ने मंगलवार को देर शाम तक जिले में चल रही विभिन्न सरकारी योजनाओं समेत बाढ़ आपदा से संबंधित मामले को लेकर झल्लू बाबू सभागार में डीएम श्याम बिहारी मीना, एसपी योगेन्द्र कुमार, डीडीसी व एसडीएम नीरज कुमार के अलावे अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. जहाँ बैठक में बिजली पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सड़क मामले में की गयी समीक्षा. 

बता दें कि खासकर जिले के आलमनगर व चौसा प्रखंड में हर साल आने वाली बाढ़ आपदा पर भी गहन चर्चा हुई. वहीं घंटों चली बैठक के बाद प्रभारी मंत्री संजय झा ने जिला मुख्यालय स्थित अतिथिशाला में पत्रकारों को संबोधित किया, जहाँ मधेपुरा में लम्बे समय से जर्जर एन.एच. 106 तथा एन.एच. 107 को लेकर भी मंत्री ने गंभीरता से कहा कि सड़क के दिशा में भी डीएम व विभागीय कार्यपालक अभियंता से बैठक में समीक्षा की गयी है. फिलहाल सड़क पर निर्माण कार्य चल रहा है. हालाँकि बारिश के कारण सड़क निर्माण कार्य धीमा है. जल्द ही इस दिशा में तेजी लाया जाएगा ताकि मधेपुरा के दोनों मुख्य सड़कें चकाचक हो सके और लोगों की परेशानियाँ भी दूर हो सके.

वहीं प्रभारी मंत्री संजय झा ने खासकर जिले के आलमनगर व चौसा में हर साल आने वाली बाढ़ आपदा के सवाल पर कहा कि लम्बे समय से इन इलाके में बाढ़ से निजात हेतु रिंग बाँध की मांग की जा रही है. जल्द ही इस दिशा में भी आवश्यक पहल व कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हम इन तमाम कार्यों की समीक्षा करने मधेपुरा आये हैं. तमाम बिन्दुओं की समीक्षा रिपोर्ट आगामी 04 दिनों के अन्दर बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को सौंपेंगे, ताकि समस्याओं का निदान हो सके. 

हालाँकि बीच में ही आलमनगर के जदयू विधायक सह पूर्व मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव ने आलमनगर व चौसा में बाढ़ आपदा से स्थाई निदान को लेकर रिंग बांध पर कार्रवाई हेतु कहा कि हमने इस मामले को कई बार सदन के पटल पर रखा है. हाल के दिनों में भी इन मुद्दे पर वार्ता हुई है. जल संसाधन मंत्री ने भी इसपर मुहर लगाया है. जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई करने की भरोसा दिया गया है. इतना ही नहीं डुमरी घाट से लेकर कुर्सेला तक 70 किलोमीटर कोसी तटबंध निर्माण के दिशा में विभाग एवं विभागीय अधिकारी को सरकार के द्वारा पत्राचार भी हो चुका है. जल्द इस दिशा में भी हमारे मुख्यमंत्री नितीश कुमार के अगुवाई में समस्याओं का निदान संभव हो पाएगा.

बैठक में सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत, जदयू विधायक नरेन्द्र नारायण यादव, मधेपुरा सदर राजद विधायक प्रो. चंद्रशेखर, सिंहेश्वर राजद विधायक चौपाल, स्थानीय सांसद प्रतिनिधि बिजेंद्र यादव, जदयू जिलाध्यक्ष मंजू उर्फ़ गुड्डी देवी, व्यवसायी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अशोक चौधरी के अलावे दर्जनों प्रतिनिधि मौजूद थे.

लम्बे समय से जर्जर एन.एच. 106 तथा एन.एच. 107 को लेकर मंत्री ने दिखाई गंभीरता लम्बे समय से जर्जर एन.एच. 106 तथा एन.एच. 107 को लेकर मंत्री ने दिखाई गंभीरता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.