'छोटा परिवार, सुख का आधार': जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा की सफलता को लेकर बैठक आयोजित

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड में मिशन परिवार विकास अन्तर्गत जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा की सफलता को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में समन्वय समिति की बैठक आयोजित किया गया। 

बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सघन दंपत्ति संपर्क अभियान अभियान चल रहा है जिसके माध्यम से एएनएम, आशा, आँगनबाड़ी सेविका समेत कर्मियों द्वारा घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान परिवार नियोजन से होने वाले फायदे की जानकारी दी जा रही है। जिसमें लोगों को बताया जा रहा है कि परिवार नियोजन की सुविधा अपनाने से बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी, छोटा परिवार ही खुशहाल परिवार की बुनियाद है। माँ के साथ बच्चे भी शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ होंगे। योग्य दंम्पत्तियों एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों को भी तमाम जानकारियाँ देकर परिवार नियोजन की सुविधा अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी विनय कृष्ण प्रसाद, महिला पर्यवेक्षिका शांति देवी, बीसीएम रीना कुमारी, केयर इंडिया से अवधेश कुमार, सहित अन्य उपस्थित थे।



'छोटा परिवार, सुख का आधार': जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा की सफलता को लेकर बैठक आयोजित 'छोटा परिवार, सुख का आधार': जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा की सफलता को लेकर बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.