पटना विश्वविद्यालय में बीपी मंडल की मूर्ति तोड़े जाने का मधेपुरा में विरोध

पटना विश्वविद्यालय में बीपी मंडल की मूर्ति तोड़े जाने का विरोध करने के लिए मधेपुरा में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया गया.

संवाददाता सम्मेलन को मधेपुरा के बीएन मंडल विश्वविद्यालय के प्रो. अरुण कुमार यादव, प्रो. जवाहर पासवान, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रो. सूरज मंडल, वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, राजद नेता तेजनारायण यादव उपस्थित थे.

संवाददाता सम्मेलन में डॉ सूरज मंडल ने कहा कि देश में जिन क्रांतिकारी विचार से वर्षों से भोग रहे सत्ता पक्ष को भय लगता है वे ही मूर्ति तोड़ने के कुकृत्य कर उस विचार का अपमान करना चाहते हैं.

मंडल जी के विचार से, उनकी रिपोर्ट से देश के बहुसंख्यक पिछड़ा वर्ग एक साथ आने लगे हैं और अपने हक़ और हुक़ुक़ की आवाज़ को बुलंद करने लगे हैं, तो मंडल जी की मूर्ति को तोड़ने का काम किया गया है और वह भी तब जब 25 अगस्त को जिस दिन मंडल जी की जयंती थी. यह कुकृत्य को साजिशन आरएसएस और भाजपा के इशारे पर की गई है. हम इस कुकृत्य की तीव्र भर्त्सना करते हैं और बिहार सरकार से पटना विश्वविद्यालय के प्रशासन के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करने की माँग करते हैं.

संवाददाता सम्मेलन में प्रो. जवाहर पासवान ने कहा कि इतिहास में महात्मा बुद्ध की मूर्ति तोड़ी गई थी और अब देश में बाबा साहेब, पेरियार, महात्मा फुले, कांशीराम जी की मूर्ति तोड़ी जा रही है. उन्होंने माँग की है कि मंडल जी की आदमकद मूर्ति उसी जगह लगाई जाय.

सम्मेलन में बोलते हुए प्रो अरुण कुमार ने कहा कि सहरसा में एक जाति विशेष द्वारा मनोहर लाल टेकरीवाल की मूर्ति तोड़ी गई थी तो तत्कालीन वी.सी. डॉ महावीर प्रसाद यादव ने उस कॉलेज का नाम मनोहर लाल टेकरीवाल रख दिया था. उन्होंने माँग की कि पटना कॉलेज का नाम बी.पी. मंडल पटना कॉलेज रख दिया जाय.

संवाददाता सम्मेलन में ध्यानी यादव और राजद नेता तेजनारायण यादव ने भी अपने विचार रखे. संवाददाता सम्मेलन में रणधीर राणा, सुमन यादव, ई. हरीश चंद्र मंडल, सुभाष पासवान, प्रदीप कुमार यादव, युवा नेता हेमेंद्र यादव उपस्थित थे.

(रिपोर्ट: दिलखुश कुमार)

पटना विश्वविद्यालय में बीपी मंडल की मूर्ति तोड़े जाने का मधेपुरा में विरोध पटना विश्वविद्यालय में बीपी मंडल की मूर्ति तोड़े जाने का मधेपुरा में विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 28, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.