बीएनएमयू शिक्षाशास्त्र विभाग के द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं का 16 सप्ताह का प्रशिक्षण सम्पन्न

शिक्षा ही जीवन का आधार है, बिना शिक्षा के मनुष्य का जीवन अर्थहीन व दिशाहीन हो जाता है. एक सफल जीवन में शिक्षा का विशेष महत्व होता है और शिक्षक बनकर अपने समाज और देश की सेवा करना, देश के भविष्य का निर्माण करना एक बहुत ही पुण्य का कम है.

उक्त बातें शिक्षाशास्त्र विभाग, बी.एन.एम.यू. कैम्पस के विभागाध्यक्ष डा. पवन कुमार पाल ने मंगलवार को बीएड द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं के 16 सप्ताह के विद्यालय पाठ योजना के समापन समारोह कार्यक्रम के दौरान कही. 

विद्यालय की प्राचार्या डॉ विभा कुमारी ने कहा कि बी.एन.एम.यू. शिक्षाशास्त्र विभाग के सभी प्रशिक्षुओं ने बहुत अनुशासित रहकर प्रशिक्षण कार्य किया है. इनका आचरण और इनकी योग्यता इन्हें जीवन में काफी आगे का सफर तय करने में सहायक होगी. मैं और मेरे विद्यालय के सभी शिक्षक बीएड विभाग के सभी प्रशिक्षुओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बीएड विभाग के शिक्षक डॉ वीर बहादुर यादव और रोविन्स कुमार ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं की ओर से विद्यालय की प्राचार्या और विद्यालय परिवार को प्रशिक्षण में पूर्ण सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. सभी प्रशिक्षुओं ने सम्मिलित रूप से सभी शिक्षकों को फलदार वृक्ष भेंट की और विद्यालय कैम्पस में ही वृक्षारोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया.

कार्यक्रम में विद्यालय के सभी शिक्षकों ने भी अपने विचार प्रस्तुत किये तथा सभी प्रशिक्षुओं के उज्जवल भविष्य की कामना की. वहीं कार्यक्रम में प्रशिक्षु जुली, नसरीन, रूपम, नैना, प्रिया, अलका, प्रियंका, नविता, जटाशंकर, आलोक, विनोद, शिवम, अभिजीत सहित मंच संचालन पल्लवी ने किया.

(रिपोर्ट: दिलखुश कुमार)

बीएनएमयू शिक्षाशास्त्र विभाग के द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं का 16 सप्ताह का प्रशिक्षण सम्पन्न बीएनएमयू शिक्षाशास्त्र विभाग के द्वितीय वर्ष के प्रशिक्षुओं का 16 सप्ताह का प्रशिक्षण सम्पन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.