पुरैनी प्रखंड के वंशगोपाल पैक्स में 10 अगस्त को होगा मतदान और मतगणना

कोरोना की वजह से स्थगित पुरैनी प्रखंड के वंशगोपाल पैक्स चुनाव अब 10 अगस्त को मतदान और मतगणना कार्य किया जाएगा. उक्त जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया की सूबे में कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य चुनाव आयोग के निर्देशानुसार प्रखंड क्षेत्र के एकमात्र वंशगोपाल पैक्स में होने वाले पैक्स चुनाव की सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बावजूद अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया था. 

मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र के कुल नौ पैक्सों में से आठ पैक्स कुरसंडी, सपरदह, औराय, नरदह, गणेशपुर, पुरैनी, मकदमपुर व दुर्गापुर पैक्स में जहां पूर्व में ही चुनाव कराया जा चुका है वहीं वंशगोपाल पैक्स का कार्यकाल पूर्ण नहीं होने की वजह से वहां चुनाव नहीं कराया गया था. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार वंशगोपाल पैक्स में पैक्स चुनाव का कार्य कराया जा रहा था. चुनाव के मद्देनजर उक्त पैक्स में प्रत्याशियों के नामांकन का कार्य जहां पूरा कर लिया गया था वहीं नामांकन पत्रों की संवीक्षा कर अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी सदस्य के प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दी गई थी. 

इस बार उक्त पैक्स से अध्यक्ष पद के लिए दो और कार्यकारिणी सदस्य पद के विभिन्न कोटि से 20 महिला-पुरुष अभ्यर्थियों ने नामांकन के पर्चे दाखिल किए थे. वहां मतदान जहां 17 अप्रैल को कराया जाना था वहीं मतगणना 18 अप्रैल को किया जाना था लेकिन सूबे में कोरॉना के प्रकोप की वजह से चुनावी प्रक्रिया को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. बीडीओ ने यह भी बताया कि चुनाव के बावत अब तक जो भी प्रक्रिया की गई है वह प्रक्रिया लागू रहेगी. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 10 अगस्त को वंशगोपाल पैक्स में मतदान एवं मतगणना का कार्य किया जाएगा. जिसको लेकर वंशगोपाल पंचायत अन्तर्गत मध्य विद्यालय चटनमा में पांच बूथ बनाए गए हैं.

पुरैनी प्रखंड के वंशगोपाल पैक्स में 10 अगस्त को होगा मतदान और मतगणना पुरैनी प्रखंड के वंशगोपाल पैक्स में 10 अगस्त को होगा मतदान और मतगणना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.