जल नल योजना के हैदराबाद के इंजीनियर का अपहरण, पुलिस ने 5 घंटे में किया सकुशल बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार

मधेपुरा जिले में जल नल योजना कार्यो को संचालन कराने वाले हैदराबाद के एक कम्पनी के इंजीनियर के सोमवार को सिंहेश्वर से अपहरण करने की खबर से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस के उच्चाधिकारी के निर्देश पर सदर थाना पुलिस ने शहर के एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करते हुए इंजीनियर को सकुशल बरामद कर लिया. इंजीनियर की बरामदगी पुलिस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि सोमवार को सिंहेश्वर के पीएचडी आई बी में ठहरे हैदराबाद के मिंट इनभामेंट कम्पनी जिले के मधेपुरा और अररिया में जल नल का ठेका ले रखा है. काम की जिम्मेदारी कम्पनी ने विजयवाड़ा के निवासी डी. देवी. अभिषेक को दे रखा था. अज्ञात लोगों ने सोमवार को 3 बजे अपराह्न में इंजीनियर, उनके चार चक्का वाहन और चालक का अपहरण कर किसी अज्ञात जगह पर ले गए. इसी बीच इंजीनियर के शुभचिन्तक ने घटना की जानकारी कम्पनी के बॉस को दी. कम्पनी के बॉस ने तत्काल इसकी जानकारी हैदराबाद के एसपी को दी. एसपी ने तत्काल मधेपुरा के एसपी योगेन्द्र कुमार को इसकी सूचना दी. घटना की सूचना पर पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. एसपी के निर्देश पर तत्काल इंजीनियर के मोबाइल का लोकेशन का पता चला. इंजीनियर का अन्तिम लोकेशन सदर थाना के साहुगढ़ में होने का पता चला.

एसडीपीओ अजय नारायण यादव, सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, सिंहेश्वर थाना अध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी, थानाध्यक्ष रामेश्वर साफी सहित आसपास के तमाम थानाध्यक्ष पुलिस बल ने ऑपरेशन इंजीनियर चलाया. शहर से लेकर आसपास जिले के सभी रास्ते पर पुलिस का पहरा लगाते हुए सर्च शुरू किया. आखिरकार शहर से एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करते हुए इंजीनियर को सकुशल बरामद कर लिया.

सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपरहणकर्ता सदर थाना क्षेत्र के साहुगढ़ गांव के महेश प्रसाद यादव का पुत्र शशी राज उर्फ मन्नू के रूप में पहचान हुई है.

उन्होने बताया कि जिले के जल नल योजना का ठेका हैदराबाद की कम्पनी को मिला. जिस काम की देख-रेख विजयवाड़ा के अपहृत इंजीनियर डी.देवी. अभिषेक कर रहे थे. कम्पनी ने कुछ काम को एल्बी नामक कम्पनी को दे रखा था. एल्बी कम्पनी ने स्थानीय स्तर पर पेटी कांट्रेक्ट के रूप में शशी राज उर्फ मन्नू को काम दे रखा था. जिसमें शशी का एल्बी कम्पनी के पास बकाया था. इसी वात को लेकर घटना को अंजाम दिया.

इंजीनियर से पूछ ताछ मे पता चला कि इंजीनियर को कुछ बात करने के बहाने आईबी से उनके स्कार्पियो ले गये. शशी इंजीनियर को पहले अपने घर साहुगढ़ ले गया. फिर गाड़ी और चालक को अपने कब्जे में ले लिया. शशी ने अपने अन्य साथी के साथ दो बाइक पर इंजीनियर को लेकर गांव से निकल गया. पुलिस बार-बार मोबाइल लोकेशन के जरिये उनके रूट का पता करते रहे, लेकिन हर पल रूट को बदलता रहा. फिर पुलिस ने दबिश देते हुए शशी के पिता को अपने कब्जे में लिया. उन पर दबाव बनाना शुरू किया ही था कि इसी बीच इंजीनियर का लोकेशन शहर में दिखा तो शहर को चारों तरफ से नाके बंदी कर दी और अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करते हुए इंजीनियर को सकुशल बरामद कर लिया.

उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ता को सिंहेश्वर पुलिस के हवाले कर दिया गया है.





जल नल योजना के हैदराबाद के इंजीनियर का अपहरण, पुलिस ने 5 घंटे में किया सकुशल बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार जल नल योजना के हैदराबाद के इंजीनियर का अपहरण, पुलिस ने 5 घंटे में किया सकुशल बरामद, अपहरणकर्ता गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.