कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रख मधेपुरा शहर में मनेगा गणपति महोत्सव

मधेपुरा शहर में गणपति महोत्सव को लेकर गणपति मौर्या संघ के कार्यकर्ताओं ने की बैठक. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने इस बार धूम-धाम से गणपति महोत्सव करने पर विचार किया. 


बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर के पुरानी कचहरी कंपाउंड में 10 दिवसीय गणपति महोत्सव की शुरुआत 10 सितंबर को पूजा-अर्चना के साथ शुरू होगी. भव्य गणपति प्रतिमा सहित अन्य देवी देवताओं की प्रतिमा भी बनाई जाएंगी. वहीं पंडालों को भी आकर्षक ढंग से सजाया जाएगा. 

बैठक में निर्णय लिया गया कि संध्या आरती में आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसके लिए अलग-अलग कार्यकर्ताओं की टीम बनाई जाएगी. इसके अलावे गणपति महोत्सव में कोविड गाइडलाइन का पूरा ख्याल रखने पर विचार किया गया. श्रद्धालुओं को भी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ही पूजा-अर्चना में शामिल करने पर विचार किया गया. 


मालूम हो कि शहर में आयोजित 10 दिवसीय गणपति महोत्सव बड़ी धूम-धाम से मनाई जाती है. इस दौरान संध्या आरती में बड़ी संख्या में महिला श्रद्धालु पहुंचकर भगवान श्रीगणेश का जयघोष करती है. पिछले वर्ष कोविड के मद्देनजर होने वाली गणपति महोत्सव को साधारण रूप से मनाया गया था. इसबार थोड़ी छूट मिलने से गणपति मौर्या संघ के कार्यकर्ता इस आयोजन को भव्य तरीके से करने पर विचार कर रही है.

(रिपोर्ट: दिलखुश कुमार)

कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रख मधेपुरा शहर में मनेगा गणपति महोत्सव कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रख मधेपुरा शहर में मनेगा गणपति महोत्सव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.