मधेपुरा में झपटमार बदमाशों ने सेवानिवृत्त कर्मचारी से एक लाख नब्बे हजार रूपये छीने

पीड़ित 
मधेपुरा शहर के कॉलेज चौक स्थित एसबीआई के सीटी ब्रांच के पास शनिवार को दिन दहाड़े बाइक सवार अज्ञात झपटमार बदमाशों ने एक सेवानिवृत्त कर्मचारी से झोला में रखे 1 लाख 90 हजार रूपया लेकर फरार हो गया. पीड़ित ने घटना की जानकारी सदर थाना मे दी. आशंका जताई कि जिस युवक के साथ रूपये निकालने गांव से बैंक आया था उसी ने घटना को अंजाम दिलाया है. पुलिस ने तत्काल उस युवक को हिरासत में लेते हुए आसपास के थाना को सूचना देते हुए अलर्ट कर दिया. थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी लेते हुए  घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू कर दिया है. 

पीड़ित सेवानिवृत्त कर्मचारी तिलकोरा गांव निवासी अमरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि आज सुबह गांव से रूपये की निकासी करने के लिए गांव के युवक मंतोष कुमार के बाइक से स्थानीय पी.एस. कॉलेज स्थित स्टेट बैंक के सीटी ब्रांच 11 बजे के आसपास पहुंचे युवक के बाइक से उतर कर बैंक चले गये. बैंक में अपने खाते से कुछ जरूरी काम के लिए 1 लाख 90 हजार की निकासी कर और रूपये को एक झोला में रखकर 11:40 बजे के आसपास घर जाने के लिए बैंक बाहर निकलकर पचास कदम आगे बढ़े कि एक बाइक पर सवार दो युवकों ने झपट्टा मारते हुए झोला लेकर फरार हो गया, हल्ला किया लेकिन युवक भागता रहा.

पीड़ित ने बताया कि तत्काल जिस युवक के साथ बैंक आया था उसे जब फोन किया तो उनका मोबाइल का स्वीच ऑफ आ रहा था जो कुछ देर के बाद उस युवक के मोबाइल पर बात हुई तो उन्हे बुलाया, आशंका है कि उस युवक की मिलीभगत से घटना हुई है. पुलिस ने तत्काल युवक को हिरासत में ले लिया. पीड़ित स्थानीय पीएस कॉलेज से सेवानिवृत्त हुए थे.

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने तत्काल आसपास के थाना को घटना की सूचना देते  हुए अलर्ट करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी लेकिन सफलता नहीं मिली है.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़ित के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. उन्होने जिस युवक को हिरासत में लिया था उसके मोबाइल की जांच की गई लेकिन उसकी संलिप्तता का पता नहीं चला. इस लिए युवक को छोड़ दिया गया.

थानाध्यक्ष ने बताया कि लोग बैंक से रूपये की निकासी में लापरवाही बरतते हैं, रूपये की निकासी में घर के किसी अन्य सदस्य को साथ नहीं लाते हैं. खासकर  अपराधी अकेले और वृद्ध को निशाना बनाते हैं. बताया कि अपराधी बैंक में ग्राहक बनकर रेकी करते हैं, फिर मौका पाकर घटना को अंजाम देते हैं. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. फिलहाल सफलता नहीं मिली है.

मधेपुरा में झपटमार बदमाशों ने सेवानिवृत्त कर्मचारी से एक लाख नब्बे हजार रूपये छीने मधेपुरा में झपटमार बदमाशों ने सेवानिवृत्त कर्मचारी से एक लाख नब्बे हजार रूपये छीने  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.