राजद जिलाध्यक्ष ने की कोविड केयर सेंटर के बाद लालू रसोई की शुरुआत

मधेपुरा राजद जिलाध्यक्ष सह प्रदेश अध्यक्ष पंसस उपप्रमुख, प्रमुख संघ बिहार जयकांत यादव पिछले 11 दिनों से दवाई का किट जरुरतमंदों को अपने आवास पर उपलब्ध करा रहे हैं. 02 जून को लालू रसोई की शुरुआत अपने हाथों से आने वाले मरीजों को खाना खिला कर किया. 

अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि कोरोना महामारी में ऐसे व्यक्ति भी हैं जो अपनी जिंदगी गरीबी में जीने के लिए मजबूर हो गए. पीड़ित व्यक्तियों के लिए आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के निर्देशानुसार एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पहल पर लालू रसोई की शुरुआत किया गया है. इस लालू रसोई से जरूरतमंद एवं पीड़ित लोगों को प्रत्येक दिन भोजन करवाया जाएगा. जिलाध्यक्ष जयकांत यादव ने कहा कि मेरे आवास साहूगढ़ में जरूरतमंदों एवं पीड़ित व्यक्तियों को प्रत्येक दिन भोजन करवाया जाएगा. इसके अलावे पिछले दिन जो कोविड-19 सेंटर की शुरुआत की गई थी, इस सेंटर पर लोगों को परामर्श भी दिया जा रहा है. चिकित्सीय सलाह एवं इलाज के लिए डॉ महेंद्र यादव, डॉ वेदानंद शर्मा, कोविड-19 केयर सेंटर पर मौजूद रहते हैं. 

डॉक्टरों ने कहा कि कोरोना भयावह स्थिति लेने से पूर्व अगर गांव में जिन लोगों को शुरुआती दौर में छोटी-छोटी बीमारी जैसे बुखार, सर्दी, खांसी, पेट दर्द, माथा दर्द इत्यादि रोगों का सही समय पर इलाज अगर हो जाता है तो करोना संक्रमण से सुरक्षित रहेंगे. इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए जिलाध्यक्ष जयकांत यादव ने अपने निज आवास साहूगढ़ में पिछले 11 दिनों से कोविड-19 सेंटर केंद्र सफलतापूर्वक चला रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आज हमने लालू रसोई की शुरुआत की है ताकि जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन खिला सके. जिलाध्यक्ष ने बताया कि दवा वितरण कार्य एवं लालू रसोई के माध्यम से भोजन खिलाने का काम साहूगढ़-1 स्थित अपने निज आवास पर प्रतिदिन किया जा रहा है. उन्होंने सरकार के कार्यों की निंदा करते हुए कहा कि सरकार कोरोना काल में पूरी तरह से विफल साबित हुई है. जांच, टीकाकरण की समुचित व्यवस्था जहां नहीं की गई है वहीं पॉजिटिव मरीज के इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है. यहां तक कि जरूरतमंद व्यक्ति, गरीब, लाचार, निःसहाय व्यक्ति भोजन खाने के लिए भी तरस रहे हैं. हर स्तर पर सरकारी राशि की लूट हो रही है. राजद हमेशा से जनता की सेवा की है और इस विकट परिस्थिति कोरोना काल में भी करती रहेगी.

मौके पर चन्दवंश यादव राजद आपदा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष, वरीय नेता डॉ राजेश रत्न मुन्ना, मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार, प्रभाष यादव, विष्णुदेव यादव, नारद यादव, राजद क्रीड़ा प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष विकास कुमार अकेला मौजूद थे.

(नि. सं.)

राजद जिलाध्यक्ष ने की कोविड केयर सेंटर के बाद लालू रसोई की शुरुआत राजद जिलाध्यक्ष ने की कोविड केयर सेंटर के बाद लालू रसोई की शुरुआत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.