घास काटने जा रही युवती को सर्प ने काटा, मरने के बाद भी कराते रहे झाड़-फूंक

मधेपुरा जिले के शंकरपुर थानाक्षेत्र में सर्पदंश का शिकार होने पर युवती की हालत गंभीर होने पर परिजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया. जहां से चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया. इलाज के लिए ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. परिजनों ने उसे घर लाकर ओझा के पास झाड़-फूंक भी कराया मगर कोई फायदा नहीं हुआ.

घटना जिरवा मधेली पंचायत के हिरोलवा गांव में गुरुवार की दोपहर को हुई. बताया गया कि हिरोलवा निवासी गणेश यादव की 17 वर्षीया पुत्री निष्ठू कुमारी गुरूवार की दोपहर घास काटने जा रही थी. इसी दौरान जहरीले सर्प ने उसे काट लिया. हालत गंभीर होने पर परिजन उसे पीएचसी ले गये. डाक्टरों के द्वारा रेफर करने पर परिजनों द्वारा उसे मधेपुरा ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. 

वहीं अंधविश्वास की पराकाष्ठा कहें कि मरणोपरांत भी परिजनों ने गांव में झाड़-फूंक करने वाले ओझा से झाड़-फूंक करवाया लेकिन युवती फिर भी जीवित नहीं हुई. पुलिस शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही थी. इधर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था.



घास काटने जा रही युवती को सर्प ने काटा, मरने के बाद भी कराते रहे झाड़-फूंक घास काटने जा रही युवती को सर्प ने काटा, मरने के बाद भी कराते रहे झाड़-फूंक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.