सहरसा में आदि विम्ब महोत्सव में सृजन दर्पण के रंगकर्मियों की रही सराहनीय प्रस्तुति

कला संस्कृति एवं युवा विभाग के सहयोग से सहरसा में बटोही द्वारा आयोजित दो दिवसीय आदि विम्ब महोत्सव में देश के विभिन्न हिस्सों से आए कलाकारों द्वारा लोक कला की मार्फत भारतीय लोक संस्कृति की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति की गई. महोत्सव का उद्घाटन दीप प्रज्वलन कर कला संस्कृति मंत्री डॉ.आलोक रंजन ने किया. 

दो दिवसीय महोत्सव में मधेपुरा की सामाजिक, सांस्कृतिक एवं साहित्यिक क्षेत्र में काम करने वाली संस्था सृजन दर्पण के युवा रंगकर्मी और निर्देशक विकास कुमार द्वारा निर्देशित विद्यापति की रचना उगना रे मोर कते गेला 'नाटक' की, इसमें उन्होंने भारतीय लोक मानस में आदि काल से जमे विश्वास को मूर्त रूप अपने बेहतरीन अभिनय से दिया.

नाटक के माध्यम से सृजन दर्पण के रंगकर्मीयो ने यह संदेश दिया कि सच्चे हृदय की पुकार पर भगवान भी हाजिर हो जाते हैं, विद्यापति की करता पुकार पर जब आदि देव शंकर मंच पर अवतरित हुए तब दर्शक वर्ग भाव विभोर हो गए. विद्यापति की जीवंत भूमिका में थे रंगकर्मी विकास कुमार एवं भगवान शंकर का सुमन कुमार ने किरदार निभाया. 

रंगकर्मियों की प्रस्तुति को मौजूद दर्शकों ने खूब सराहा. महोत्सव को सफल बनाने में संयोजक प्रो.डॉ.ओम प्रकाश भारती, डॉ.महेंद्र कुमार आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

(नि. सं.)

सहरसा में आदि विम्ब महोत्सव में सृजन दर्पण के रंगकर्मियों की रही सराहनीय प्रस्तुति सहरसा में आदि विम्ब महोत्सव में सृजन दर्पण के रंगकर्मियों की रही सराहनीय प्रस्तुति  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.