एसपी ने किया परमानपुर ओपी व घैलाढ़ थाने का निरीक्षण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में रविवार को एसपी योगेंद्र कुमार ने सर्वप्रथम परमानपुर ओपी का निरीक्षण किया. मौके पर एसपी को उपस्थित पुलिस बल व पदाधिकारियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. निरीक्षण के दौरान एसपी ने मालखाना, हाजत, गार्ड रूम आदि का बारीकी से निरीक्षण कर ओपी में हो रहे समस्या से भी रूबरू हुए, जैसे शौचालय, गाड़ी, अपना भवन नहीं रहने के कारण पदाधिकारियों के रहने की समस्या को भी बारीकी से देखा गया. वहीं लगभग 3 घंटे के निरीक्षण में ओपी के भवन के लिए चिन्हित जमीन का भी निरीक्षण किया, साथ ही क्षेत्र के आपराधिक गतिविधियों एवं घटनाओं की बिंदुवार समीक्षा की. लंबित मामलों से लेकर विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने के मुद्दे पर भी कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

वहीं उसके बाद घैलाढ़ थाना पुलिस पदाधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने की बात कही. क्षेत्र में किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसका पूरा ध्यान रखने को कहा. निरीक्षण के दौरान थाना के सभी अभिलेखों व कांडों के फाइलों का गहन अवलोकन किया. लूटकांड, डकैती, हत्या सहित गंभीर कांडों के अनुसंधानकर्ता से अद्यतन स्थिति को जाना. क्षेत्र में हुई लूट, हत्या सहित गंभीर कांडों के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया. इसके अलावे एसपी ने कांडों का शीघ्र निष्पादन सहित वारंटी एवं फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी, वाहन चेकिंग, रात्रि गश्ती, बैंक, एटीएम, के साथ क्षेत्र में संचालित अवैध कमिटी जुआ खेल पर पैनी नजर रखने, शराब धंधेबाजों, अवैध बालू के खिलाफ छापेमारी आदि का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि ड्यूटी पर किसी तरह की कोताही करने वाले बख्से नहीं जाएंगे. उन पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. 

इस मौके पर परमानपुर ओपी अध्यक्ष झोंटी राम, एस.आई. अमरकांत महाराज,  विजय प्रसाद एवं थाना अध्यक्ष रामनारायण यादव, एस.आई. सत्येंद्र सिंह, एएसआई माया शंकर चौधरी, लक्ष्मण राम सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

एसपी ने किया परमानपुर ओपी व घैलाढ़ थाने का निरीक्षण एसपी ने किया परमानपुर ओपी व घैलाढ़ थाने का निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.