शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित

मधेपुरा जिले के कुमारखंड मध्य विद्यालय परिसर में सेवानिवृत्त डीडी सह प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष दिलीप कुमार यादव के सेवानिवृत्ति के मौके पर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. मौके पर मौजूद मुख्य अतिथि व रिटायर एचएम दिलीप कुमार यादव ने कहा कि शिक्षा का आखिरी पड़ाव प्रधानाध्यापक पद पर मध्य विद्यालय रामगंज में पठन पाठन का कार्य कर सेवानिवृत्त हुए. आज इस क्षण को विदाई समारोह के रूप में नम आंखों से दिलीप कुमार यादव को विदाई दिया गया. 

मौके पर बीईओ कुमार गुणानंद सिंह, रिटायर एचएम नंदकिशोर यादव, नन्द कुमार मुखिया, एचएम सह डीडी देवानन्द यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव लाल बहादुर यादव, प्रारंम्भिक शिक्षक संघ के जिला सचिव भूवन कुमार, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड सचिव संजीव कुमार सुमन आदि ने विदाई समरोह में रिटायर शिक्षक दिलीप बाबू को पाग, सोल, डायरी, बुके, गुलदस्ता आदि भेंट किया तथा फूल माला पहनाकर सम्मानित किया. 

विदाई समारोह के मौके पर बीईओ कुमार गुणानन्द सिंह ने कार्यक्रम में मौजूद शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि कुमारखंड में योगदान लेने के बाद शिक्षक दिलीप बाबू का जो शिक्षा व छात्र-छात्राओं तथा शिक्षकों के प्रति जो व्यवहार और शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाने में रहा उसे कदापि भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि समाज में ऐसे अनुभवी योग्य शिक्षक से शिक्षा जगत और समाज दोनों में एक बेहतर संदेश जाता है. रिटायर एचएम की धर्म पत्नी व केन्द्रीय विद्यालय की शिक्षिका  बबली कुमारी ने कहा कि जो सरकारी सेवा में हैं तो उनका रिटायर होना स्वाभाविक प्रक्रिया है. उन्होंन कहा कि शिक्षक अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए बच्चे के चौमुखी विकास करने में कितना योगदान रहा है यह अहम बात है. 

उन्होंने कहा कि दिलीप बाबू के साथ रहकर जो सीख और अनुभव मिला है उसे ताउम्र भुलाया नहीं जा सकता है. सरकारी सेवा के बाद भी एक दिली रिश्ता सभी शिक्षकों के साथ दिलीप बाबू का रहा है. सभी शिक्षक ने बारी-बारी से अपनी बात रखकर संबोधित किया. 

मौके पर देवनंदन यादव, अश्वनी कुमार, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव लाल बहादुर यादव, प्रखंड सचिव संजीव कुमार सुमन, बैद्यनाथ प्रसाद यादव, रामबिलास कुमार, परिमल यादव, नंदकुमार मुखिया, अमरदीप कुमार, जयप्रकाश कुमार, मोहम्मद जिब्राइल, मोहम्मद कासिम, पूर्व जदयू प्रखंड अध्यक्ष नवीन कुमार समेत प्रखंड के सैकडों शिक्षक मौजूद थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता नंदकिशोर यादव ने किया, जबकि मंच संचालन अजय प्रसाद ने किया.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित शिक्षक की सेवानिवृत्ति पर विदाई सह सम्मान समारोह आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.