सावधानी बरतें: यदि एक भी कोरोना मरीज निकला तो पूरा मेला बन जायेगा कंटेनमेंट जोन

मधेपुरा जिला प्रशासन की टीम ने डीएम श्याम बिहारी मीणा के नेतृत्व में महाशिवरात्रि के अवसर पर चल रहे सिंहेश्वर मेले का औचक निरीक्षण किया. ये कोरोना के गाईड लाईन के पालन के उद्देश्य से किया गया । अचानक सिंहेश्वर मेले में पहुंच कर डीएम श्री मीणा ने मेला के सभी आने और जाने वाले जगहों का मुआयना किया। उन्होंने मेला में घुसने के सभी जगह को चिंहित कर अतिरिक्त और गैर जरूरी रास्ते पर बेरिकेटिंग करने की सलाह दी। उन्होंने मेला में 4 जगह को एक्जिट पाइंट बनाकर प्रशासन की टीम के साथ स्वास्थ विभाग की टीम की तैनाती करने तथा कोरोना से लड़ने के लिए सावधानी पर बल दिया। 

डीएम श्री मीणा ने घूमकर पूरे मेले का जायजा लेते हुए आम लोगों से मिल कर कोरोना से लड़ने के लिए दुकानदारों को मास्क लगाने के लिए समझाया। उन्होंने दुकानदारो के साथ मेला संवेदक को भी समझाते हुए कहा आगे होली है। और दिल्ली, महाराष्ट्र के साथ साथ बाहर से आने हर लोगो पर पैनी निगाह रखने और बिना थर्मल स्किंनिंग और मास्क के मेला में नहीं घुसने दे। अगर एक भी कोरोना मरीज निकला तो पूरा मेला कंटेनमेंट जोन बन जायेगा। इसलिए सावधानी बरतने के हर उपाय पर स्पष्ट निर्देश दिया। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चारों जगहो पर जांच टीम मौजूद रहेगा। उन्होंने मेला संवेदक से कहा सभी दुकानदारों की एक बैठक कर बिना मास्क के एक भी दुकानदार नजर नहीं आये। वहीँ बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच प्रवेश द्वार पर ही हो। 

 मौके पर एडीएम उपेंद्र कुमार, डीडीसी विनोद कुमार सिंह, एसडीओ नीरज कुमार, डीपीआरओ मनीष कुमार, बीडीओ राज कुमार चौधरी, सरोज सिंह, प्रबंधक मनोज ठाकुर, शिवाशिश आनंद, सुधाकर ठाकुर, मौजूद थे।

सावधानी बरतें: यदि एक भी कोरोना मरीज निकला तो पूरा मेला बन जायेगा कंटेनमेंट जोन सावधानी बरतें: यदि एक भी कोरोना मरीज निकला तो पूरा मेला बन जायेगा कंटेनमेंट जोन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.