देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में एक दिवसीय सांकेतिक उपवास

ऑल इंडिया स्टूडेंट ने मधेपुरा जिला परिषद परिसर स्थित गाँधी स्मारक के सामने विश्विद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार व जिला अध्यक्ष राहुल कुमार के नेतृत्व में देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में एक दिवसीय सांकेतिक उपवास पर बैठकर विरोध जताया और सरकार पर निशाना साधा.

मौके पर मौजूद ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई० मुरारी ने बताया कि आज का ये सांकेतिक उपवास इसलिए किया गया है क्योंकि ये सरकार जो 2014 से पहले सत्ता में आने के लिए चार सौ रुपया का सिलेंडर लेकर भी हाय तौबा मचाया करते थे और कहते थे भाजपा लाओ महंगाई हटाओ, आज क्या महँगाई डायन से भोजाई हो गई है क्या. उस वक्त जब अंतररष्ट्रीय बाजार में तेल का मूल्य 60-70 रुपया हुआ करते थे. तो हमलोगों को पेट्रोल 70 रुपया ही मिलता था और आज जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य आज भी उतना ही है तो फिर हमलोगों को एक सौ रुपया लीटर क्यों मिल रहा है. रसोई गैस का दाम एक हजार हो गया और सब्सिडी भी खत्म हो गया है. सरसों तेल दो सौ रुपया हो गया है. अब ये लोग जनता को लूट रहे हैं. जिसको जनता कभी माफ नहीं करेगी. 

आगे कहा कि कोरोना के नाम पर ट्रेन को बंद करके पहले लोगों की नौकरी छीन लिया अब उसे महंगाई में भुखमरी से मरने को छोड़ दिया है. ये निकम्मी मोदी की सरकार जनता विरोधी सरकार है और देश को बेचने वाली सरकार है इसी के विरोध में आज हमलोग उपवास पर बैठे हैं और आगे चल कर एक मार्च से समूचे देश में ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के साथियों के द्वारा एक स्टीकर जिसको आज रिलीज किया गया उसे हर चौक चौराहे पर ओर गली मोहल्लों में जाकर लोगों से अपील करके सटवाया जाएगा और इस निक्कमी सरकार को जगाने के लिए लोगों को आगे लाया जाएगा और देश बेचने वाले सरकार के असली चेहरा को उजागर किया जाएगा.

वहीं उपवास कार्यक्रम में पुष्पक कुमार, अमित कुमार, दानिश कुमार, राजा कुमार, चंदन कुमार आदि दर्जनों छात्र नेता मौजूद थे.

देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में एक दिवसीय सांकेतिक उपवास देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में एक दिवसीय सांकेतिक उपवास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.