मुरलीगंज की छात्राएं करेंगी राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में कोसी प्रमंडल का प्रतिनिधित्व

मधेपुरा जिले के  के.पी. महाविद्यालय मुरलीगंज की छात्राओं द्वारा राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में कोसी प्रमंडल का प्रतिनिधित्व किया जाएगा.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में के.पी. महाविद्यालय की छात्राओं ने राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा आयोजित ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर पहला स्थान प्राप्त किया.

जानकारी देते हुए के.पी. महाविद्यालय एन.एस.एस. पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार ने बताया कि पहले हमारे महाविद्यालय की दो छात्रा एक बीएससी प्रथम वर्ष जंतु विज्ञान की छात्रा शाहीन, पिता स्वर्गीय अबुलेश, घर झील चौक मुरलीगंज एवं दूसरी छात्रा आरती कुमारी ने 30 अक्टूबर 2020 को जिला स्तर पर आयोजित एड्स नियंत्रण युवा संचार 2020 ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया. वहीं दोनों प्रतिभागियों ने प्रमंडलीय स्तर पर भी क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाकर कोसी प्रमंडल का प्रतिनिधित्व करने के लिए अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा के लिए चयनित हो चुकी है.

राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में हिस्सा लेने में चयनित होने के उपरांत शाहिन ने बताया कि इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए महाविद्यालय के एन.एस.एस. पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार द्वारा काफी प्रोत्साहित किया गया था, साथ ही छात्रा ने बताया कि महाविद्यालय के पठन-पाठन में आए सुधार के कारण मैं आज इस स्तर तक पहुंच पहुंच पाई हूं कि क्विज प्रतियोगिता में कोसी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर सकूं. हालांकि कोविड-19 के कारण काफी लंबे समय तक महाविद्यालय में पठन-पाठन बाधित रहा. महाविद्यालय प्राचार्य एवं प्राध्यापकों के सहयोगात्मक रवैया के कारण यहां तक पहुंच पाई.

मनोविज्ञान प्रथम वर्ष की छात्रा आरती कुमारी ने क्विज प्रतियोगिता में प्रमंडलीय स्तर तक प्रथम स्थान पहुंचकर अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का श्रेय मैं अपने महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ राजीव कुमार मल्लिक एवं एन.एस.एस. पदाधिकारी डॉ अमरेंद्र कुमार को देती हूं क्योंकि इन लोगों द्वारा महाविद्यालय में शैक्षणिक माहौल को पिछले कुछ वर्षों से कमीशन से आए प्राध्यापकों के द्वारा कक्षाएं संचालित करवाए जाने के कारण शैक्षणिक माहौल में गुणात्मक सुधार हुआ है.

आशा करते हैं कि हम दोनों राज्य स्तर पर भी इस प्रतियोगिता में उपलब्धि हासिल कर अपने महाविद्यालय ही नहीं बल्कि विश्वविद्यालय के साथ-साथ जिले का भी नाम रोशन करें.

मुरलीगंज की छात्राएं करेंगी राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में कोसी प्रमंडल का प्रतिनिधित्व मुरलीगंज की छात्राएं करेंगी राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में कोसी प्रमंडल का प्रतिनिधित्व Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.