धनतेरस पर बाजारों में रही रौनक, लोगों ने जमकर की खरीदारी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में धनतेरस को लेकर शुक्रवार को मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में धनतेरस व दीपावली को लेकर खरीदारी के लिए दुकानों में पहले से ही विशेष तैयारियां की गयी है. आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल, मिठाइयों तथा सजावट सामग्री की दुकानों में काफी चहल पहल रही. रेडीमेड कपड़ों की दुकानों पर भी लोग जमकर खरीदारी कर रहे थे. एक दिन पूर्व से ही बाजार में व्यवसायियों ने अपनी अपनी दुकानें सजा रखी थी. आज लोग बड़ी संख्या में पहुंचकर जेवरात, बरतन, बाइक आदि खरीददारी की. 

दुकानों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रॉनिक का सामान दुकानों में सज गया था. शहर के अन्य जगहों पर भी धनतेरस को लेकर दुकानें सजी हुई है. लोगों ने धनतेरस पर शुभ मुहुर्त को देखकर ही खरीदारी किया. किराना दुकानों पर झाड़ू की भी लोगों ने जमकर खरीददारी की. दुकान में नए आइटम में लक्ष्मी गणेश की आकर्षक प्रतिमा की जमकर बिक्री हुई. फैंसी दीप लाइट भी लोगों ने जमकर खरीदा.

बाजार में भीड़ इस कदर थी कि लोगों को पैदल चलने में भी काफी परेशानी हो रही थी. शहर ही नहीं बल्कि ग्रामीण इलाकों से भी बड़ी संख्या में महिलाएं घैलाढ़ पहुंचकर लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति, जेवरात, बरतन आदि सामानों की खरीददारी की. खरीददारी को लेकर शहर के हर सड़कों और बाजारों में भीड़ देखी गई. धनतेरस को लेकर शहर के अधिकांश दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ लगी रही. सड़कों के किनारे मिट्टी के दीये रखकर बेचा जा रहा था. बाजार में मेला जैसा लगा रहा. लोगों ने लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, सोना व चांदी के जेवरात, बर्तन, फ्रीज, मोबाइल आदि खरीदे. बाजार में खासकर महिलाओं की लंबी भीड़ दुकानों पर देखी गई. वहीं बच्चे भी पीछे नहीं रहे, अपने माता पिता के साथ जाकर दीवाली के लिए पटाखे भी खरीद रहे थे. महिलाओं ने दीपावली व छठ पर्व को देखते हुए मिट्टी के दिए, मिट्टी के बने पूजा सामग्री व सजावट के सामानों की खरीददारी की.

धनतेरस पर बाजारों में रही रौनक, लोगों ने जमकर की खरीदारी धनतेरस पर बाजारों में रही रौनक, लोगों ने जमकर की खरीदारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.