मधेपुरा जिले के चारों विधानसभा सीट के लिए जदयू ने जारी की लिस्ट, निखिल मंडल मधेपुरा सदर से

विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर जदयू ने मधेपुरा जिला के चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रत्याशियों की सूची आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया है। 

जारी सूची के मुताबिक आलमनगर, सिंहेश्वर और बिहारीगंज से निवर्तमान विधायक क्रमशः नरेंद्र नारायण यादव, रमेश ऋषिदेव तथा निरंजन कुमार मेहता ही प्रत्याशी होंगे जबकि मधेपुरा सदर से जदयू के प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल होंगे जदयू उम्मीदवार। जारी लिस्ट के बाद अब यह पूरी तरह से साफ़ है कि मधेपुरा जिले के चारों विधानसभा में से कोई भी सीट एनडीए में सहयोगी दल भाजपा में नहीं जा सकी है.

बता दें कि गत चुनाव में जदयू और राजद ने गठबंधन के तौर पर चुनाव लड़ा था और जिले की तीन सीट आलमनगर, सिंहेश्वर और बिहारीगंज पर जहाँ जदयू ने चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की थी वहीँ मधेपुरा सदर की सीट राजद के खाते में गई थी जहाँ प्रो० चंद्रशेखर ने विधायक के लिए अपनी जीत दर्ज की थी. इस बार पुराना गठबंधन नहीं रहने की वजह से एनडीए ने सीट जदयू को देते हुए निखिल मंडल को उम्मीदवार बनाया है. निखिल मंडल जिले में जदयू के सबसे युवा उम्मीदवार हैं और जदयू के प्रदेश प्रवक्ता समेत दिल्ली की छात्र राजनीति में भी सक्रिय रह चुके हैं.

बिहार में महागठबंधन के प्रमुख विपक्षी दल राजद या सहयोगी दलों ने मधेपुरा जिले की सीटों के लिए उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा अबतक नहीं की है. उधर लोगों की निगाहें जन अधिकार पार्टी और लोजपा के उम्मीदवारों पर भी है. कुल मिलाकर स्थिति साफ़ होने में दो से चार दिन लग सकते हैं. जबकि मधेपुरा में चुनाव में अब सिर्फ एक महीना बाकी है.

(वि. सं.)

मधेपुरा जिले के चारों विधानसभा सीट के लिए जदयू ने जारी की लिस्ट, निखिल मंडल मधेपुरा सदर से मधेपुरा जिले के चारों विधानसभा सीट के लिए जदयू ने जारी की लिस्ट, निखिल मंडल मधेपुरा सदर से Reviewed by Rakesh Singh on October 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.