कथित अपहृत को पुलिस ने किया बरामद, दो को लिया हिरासत में

मधेपुरा सदर थाना पुलिस की तत्परता से एक अपहृत को घटना के कुछ ही क्षण बाद बरामद कर लिया. चुनाव के बीच अपहरण की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. 

थानाध्यक्ष ने तत्काल शहर में गश्त कर रही पुलिस और कमांडो को अलर्ट करते हुए शहर की नाके बंदी कर अपहृत की तलाश शुरू किया और  अपहृत को बरामद करते हुए जमीन दलाल और जमीन खरीददार को पुलिस  ने हिरासत में ले लिया.

घटना के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि अपहरण की घटना की खबर किसी ने मोबाइल पर दी कि जमीन बेचने आये एक जमींदार को कुछ लोग जबरन उठा कर कार में ले जा रहे हैं. सूचना मिलते ही कमांडो और पुलिस गश्ती को अलर्ट करते हुए स्वयं और ए.एस.आई. सहित पुलिस बल ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान पुलिस ने पंचवटी के पास अपहृत को बरामद करते हुए दो अन्य को हिरासत में लिया.

वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि हिरासत में लिये गए दो में से एक कथित जमीन दलाल भीरखी निवासी राज कुमार साह और दूसरा जमीन खरीददार तारा यादव के रूप में पुष्टि हुई है.

थानाध्यक्ष श्री  सिंह ने बताया कि दोनों से पूछताछ में पता चला कि जमीन मालिक रमणी गंगापुर के राम रतन कुमार ने अपने भीरखी स्थित एक जमीन को दलाल  राज कुमार के जरिये तारा यादव को जमीन बेचने का सौदा 8 लाख में किया. जमीन का अग्रिम भी ले लिया और जमीन का निबंधन के लिए बुधवार को समय तय किया था. जमीन मालिक निबंधन करने कार्यालय पहुंचे लेकिन निबंधन से पूर्व जमीन का सर्च किया गया तो पता चला कि जमीन मालिक ने 10 सितंबर 2020 को ललित कुमार अग्रवाल को उक्त जमीन लिख दिया था. पता चलते ही जमीन खरीददार ने जमींदार को जबरन कार में बैठा लिया और कार में उक्त दलाल भी बैठ गया. किसी ने घटना कि सूचना थाना को दी तब घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई की गयी. थानाध्यक्ष ने कहा कि फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है.

प्रथम दृषटया अपहरण की घटना प्रतीत नहीं होती है बल्कि आक्रोश वश किया गया लगता है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मालूम हो कि जिले में भू-माफिया का लम्बे समय से खेल चल रहा है. एक ही जमीन को कई बार दूसरे को झांसा देकर लिखा कर कमीशन के तौर पर लाखों का खेल करते हैं.


कथित अपहृत को पुलिस ने किया बरामद, दो को लिया हिरासत में कथित अपहृत को पुलिस ने किया बरामद, दो को लिया हिरासत में Reviewed by Rakesh Singh on October 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.