किराए के भवन में चल रहा सीडीपीओ कार्यालय, स्थापना के 12 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी नहीं बन पाया कार्यालय

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय को आजतक अपना भवन नसीब नही हो सका है. वर्तमान में यह किराए के भवन में संचालित हो रहा है. 

तीन-छोटे-छोटे कमरे में सिमटा यह महत्वपूर्ण विभाग का कार्यालय आज इस इंतजार में है कि कब इसे अपना भवन नसीब हो जाता है. 

मिली जानकारी के मुताबिक मधेपुरा प्रखंड से कटने के बाद घैलाढ़ प्रखंड में कार्यालय की स्थापना 2009 में हुई थी लेकिन अब तक किराये के मकान में चल रहा है जबकि घैलाढ़ प्रखंड कार्यालय स्थापना से लेकर अब तक नौ पदाधिकारी का अदला-बदली भी हो चुका है. प्रखंड मुख्यालय से सटे करीब 12 वर्षो से यह कार्यालय किराये के भवन में संचालित हो रहा है. जहां से 108 आंगनबाड़ी केन्द्रों की मॉनिटरिंग की जा रही है. अपना भवन एवं पर्याप्त कमरे के अभाव में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के साथ महत्वपूर्ण बैठक करना भी मुश्किल हो जाता है. मगर सेविका और सहायिका की संख्या को देखते हुए यह काफी छोटा पड़ जाता है. 

वहीं पर्याप्त कमरे के अभाव में महत्वपूर्ण कागजातों को ठीक-ठाक रखने में भी परेशानी होती है. बावजूद यहां कार्यरत अधिकारी कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं. जिस कारण कार्यालय में पदाधिकारी सहित कर्मचारियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

किराए के भवन में चल रहा सीडीपीओ कार्यालय, स्थापना के 12 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी नहीं बन पाया कार्यालय किराए के भवन में चल रहा सीडीपीओ कार्यालय, स्थापना के 12 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी नहीं बन पाया कार्यालय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.