दुर्गापूजा को लेकर गम्हरिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना परिसर में मंगलवार को थानाध्यक्ष मनोज कुमार बच्चन  की अध्यक्षता में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. 

इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्योति गामी ने कोरोना को ले कर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश से लोगों को अवगत कराया. थानाध्यक्ष ने दुर्गा पूजा समिति से कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नही है. संक्रमण से बचने के लिए इस बार घरों में ही मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा पाठ करना उचित होगा. इस बार दुर्गा पूजा के अवसर पर कहीं पर भी मेला व रावण का पुतला दहन आदि पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा.

पूजा समिति के अध्यक्ष व सचिव को प्रशासन द्वारा निर्देश दिया गया कि इस वर्ष कलश स्थापना के दिन कलश यात्रा व शोभा जुलूस नहीं होगा. मंदिर या पुराने पूजा मंडप में केवल पांच से सात लोग ही रहकर पूजा करेंगे. पूजा स्थल पर जनसमूह को नहीं जुटाना है. प्रसाद वितरण, भोज भंडारे के आयोजन को भी प्रतिबंधित किया गया है. पूजा स्थल पर कोविड 19 के नियम के तहत सेनेटाइजर व मास्क अनिवार्य होगा. साथ ही प्रतिमा विसर्जन में ट्रेक्टर ड्राइवर के अलावा दो व्यक्ति ही शामिल होंगे. 

वहीं बैठक में सीओ बच्ची कुमारी, संतोष सिंह, मनोहर भगत, संबोध शाह, राजकिशोर यादव, विनय शंकर यादव, सरपंच शत्रुघन यादव, मुखिया चंद्रमाधव साह, विश्वनाथ यादव, पंसस पांडव कुमार, रमेश साह, अनिल सिंह, पूर्व मुखिया शम्भु यादव, पंचम सिंह, बासुदेव यादव आदि उपस्थित थे.



दुर्गापूजा को लेकर गम्हरिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित दुर्गापूजा को लेकर गम्हरिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.