गरमाई राजनीति: पप्पू यादव लड़ेंगे चुनाव मधेपुरा सदर सीट से, पीडीए ने बनाया उन्हें मुख्यमंत्री उम्मीदवार

मधेपुरा जिले के चारों विधानसभा में तीसरे चरण में 07 नवम्बर को चुनाव होना है और नामांकन भी प्रारंभ हो चुका है.

जिले के विधानसभा सीटों पर अबतक प्रत्याशियों की स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट नहीं सकी है, पर जाप सुप्रीमो और पूर्व सांसद ने मधेपुरा सदर सीट से चुनाव लड़ने का एलान कर मधेपुरा की सियासी हलचल तेज कर दी है.

यही नहीं, आज प्रोगेसिव डेमोक्रेटिक एलायंस (PDA=Progressive Democratic Alliance) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जन अधिकार पार्टी (लो०) के संरक्षक और पूर्व संसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने नाम की घोषणा पीडीए की तरफ से बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए भी कर दी है. साथ ही यह भी घोषणा की गई कि पप्पू यादव मधेपुरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे.

इसके साथ ही मधेपुरा में चुनावी राजनीति गरमाने लगी है. इससे पहले मधेपुरा की सीट पर जहाँ राजद के प्रो० चंद्रशेखर और जदयू के निखिल मंडल के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही थी वहीँ अब संघर्ष त्रिकोणीय हटा दिख रहा है.

एक बार हम अपनी जानकारी अपडेट करते चलें कि मधेपुरा सदर सीट से राजद उम्मीदवार प्रो० चंद्रशेखर निवर्तमान विधायक हैं और बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं, जबकि जाप प्रत्याशी पप्पू यादव ने अपने चुनावी सफ़र के शुरुआत में 1990 में ही सिंहेश्वर से निर्दलीय विधायक के रूप में चुनाव जीता था, जिसके बाद वे मधेपुरा और पूर्णिया से सांसद चुने गए थे.

निखिल मंडल जदयू के प्रदेश प्रवक्ता रहे हैं और इस बार जदयू ने मधेपुरा सदर सीट से उनपर भरोसा जताया है.

कुल मिलाकर मधेपुरा सदर सीट बिहार के सबसे दिलचस्प सीटों में से एक होगा और यहाँ के वोटर क्या मन बनाते हैं ये देखना बाकी है.

(वि. सं.)

गरमाई राजनीति: पप्पू यादव लड़ेंगे चुनाव मधेपुरा सदर सीट से, पीडीए ने बनाया उन्हें मुख्यमंत्री उम्मीदवार  गरमाई राजनीति: पप्पू यादव लड़ेंगे चुनाव मधेपुरा सदर सीट से, पीडीए ने बनाया उन्हें मुख्यमंत्री उम्मीदवार  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.