एसपी के एस्कॉर्ट वाहन में छुपा कर विदेशी शराब ले जाने के आरोप में चार पुलिसकर्मी निलंबित, तीन गिरफ्तार

एसपी के एस्कॉर्ट वाहन में शराब लेकर जाने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की गयी है। पुलिसकर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें निलंबित भी कर दिया गया है। 

निलंबित पुलिसकर्मियों में से तीन को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया जबकि एक पुलिस से पूछताछ की जा रही है। उदाकिशुनगंज डीएसपी मामले की जांच कर रहे हैं। 

उक्त आशय की जानकारी एसपी योगेन्द्र कुमार ने गुरुवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में दी। एसपी के गार्ड के रुप में तैनात सिपाही सोनू कुमार, विकेश कुमार तथा एस्कॉर्ट वाहन के चालक होमगार्ड के जवान शशि कुमार को न्यायिक हिरासत में भेजने की पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि तकनीकी सेल के सिपाही अमर कुमार से पूछताछ की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार बुधवार को औचक निरीक्षण के दौरान एसपी अपने एस्कॉर्ट के साथ चौसा थाना गए थे। चौसा थाना में देर शाम तक निरीक्षण का कार्य चलता रहा। रात लगभग नौ बजे एसपी श्री कुमार मधेपुरा लौटने की तैयारी करने लगे। इसी बीच सूचना मिली कि उनके एस्कॉर्ट वाहन में किसी सिपाही ने शराब छुपाकर रख दी है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी ने मौके पर मौजूद सर्किल इंस्पेक्टर को वाहन की तलाशी लेने का निर्देश दिया। तलाशी के दौरान जिप्सी से 375 एमएल विदेशी शराब की एक बोतल बरामद की गयी। बरामदगी के बाद हरकत में आए एसपी के निर्देश पर तत्क्षण गार्ड के असलहे जब्त किए गए तथा उसे हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ के दौरान गार्ड ने बताया कि तकनीकी सेल में तैनात सिपाही अमर कुमार के कहने पर वे चौसा से शराब लेकर जा रहे हैं। एसपी के निर्देश पर चौसा थाना के थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी ने वाहन पर सवार तीनों सिपाही समेत अमर कुमार पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया। प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद गुरुवार को सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जिप्सी को भी जब्त कर लिया गया है। एसपी के इस कार्रवाई से वैसे पुलिसकर्मियों में हडकंप मचा हुआ है । हालाँकि बताया गया कि न्यायालय से तीनों आरोपियों को जमानत पर मुक्त कर दिया गया है.

(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

एसपी के एस्कॉर्ट वाहन में छुपा कर विदेशी शराब ले जाने के आरोप में चार पुलिसकर्मी निलंबित, तीन गिरफ्तार एसपी के एस्कॉर्ट वाहन में छुपा कर विदेशी शराब ले जाने के आरोप में चार पुलिसकर्मी निलंबित, तीन गिरफ्तार Reviewed by Rakesh Singh on October 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.