बेटी की शादी पर आफत: बारात आने से कुछ घंटे पहले लड़के वाले ने डिमांड बढ़ाते शादी से किया इनकार

पसरा सन्नाटा 
ऐसे लोग सभी समाज पर कालिख के समान हैं जो चंद रूपयों और सामान की लालच में एन वक्त पर किसी बेटी के घर पर मुसीबत का पहाड़ ला देते हैं, वो भी शादी जैसे पाक रिश्ते में.

मधेपुरा जिले के चौसा थाना अंतर्गत अरजपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड नंबर 1 निवासी मोहम्मद मंसूर अली के यहां आज उनकी चौथी बेटी की शादी के लिए बारात आने वाली थी लेकिन शादी से एक दिन पहले लड़के वाले फोन कर मंसूर अली से कह दिया कि हम आपके यहां शादी नहीं करेंगे. जिससे पूरे परिवार में खलबली मच गई. 

खलबली मचना भी वाजिब था क्योंकि शादी का सारा सामान कपड़ा, जेवर, फर्निचर, खाद्य सामग्री और तो और दरवाजे पर टेंट भी सज चुका था, शादी के कार्ड भी बंट चुके थे. इस घटना को लेकर आज लड़की के पिताजी ने चौसा थाना में आवेदन दे कर इंसाफ की गुहार लगाई है.

बताया जाता है कि चौसा थाना अंतर्गत अरजपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड नंबर 
छेका के समय की तस्वीर 

1 निवासी मोहम्मद मंसूरी अपनी पुत्री का रिश्ता 18 अगस्त 2020 को भागलपुर जिला के नारायणपुर में मोहम्मद सियाकत उर्फ भीखन के पुत्र मोहम्मद सैफुल आलम से तय किया था और दिन मेहर की बात कर के 14 सितंबर को बारात लेकर निकाह करना तय किया गया था लेकिन अचानक लड़के के पिता का 13 सितंबर को फोन आया कि आप के यहां हम अपने बेटे की शादी नही करेंगे. जिससे परिवार में खलबली मच गई तथा समाज के लोगों को लेकर लड़के के यहां पहुंचे. बहुत आरजू मिन्नत की लेकिन वो नहीं माने. 

उन्होंने सिर्फ यही कहा कि शादी करनी है तो आज के आज दो लाख रुपया और एक बुलेट मोटरसाइकिल दोगे तब कल बारात जाएगी. ऐसे में लड़की के पिता ने कहा कि मैं गरीब आदमी हूं लोगों से कर्ज लेकर किसी तरह अपनी बेटी की शादी अपनी हैसियत से ऊपर उठ कर कर रहे हैं, इतना हम से नहीं हो पाएगा. लड़के के पिता ने साफ इनकार कर दिया अपना कहीं और रिश्ता ढूंढ लो और आप अपनी बेटी का शादी कहीं और कर लो. 

वहीं लोगों का कहना है कि इस संबंध में संबंधित थाने में गए लेकिन वहां एक भी नहीं सुनी. सोचने वाली बात है कि आखिर गरीब अपनी बेटी की शादी करे तो कैसे. लड़की के पिता ने अपनी हैसियत से बढ़कर जेवर, लड़के के कपड़े, फर्नीचर सारे सामान खरीदे. सभी के शादी के कार्ड बंटवाए. इस बात को लेकर आज चौसा थाने में आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. अब देखें पुलिस या प्रशासन इस मामले में क्या कर पाती है या इसी तरह बेटियों सा संसार लोभियों के द्वारा उजाड़ा जाता रहेगा?
बेटी की शादी पर आफत: बारात आने से कुछ घंटे पहले लड़के वाले ने डिमांड बढ़ाते शादी से किया इनकार बेटी की शादी पर आफत: बारात आने से कुछ घंटे पहले लड़के वाले ने डिमांड बढ़ाते शादी से किया इनकार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.