दो वर्ष पहले जिद कर जिस लड़की से की थी शादी, उसकी कर दी हत्या

आरोपी पति 
मासूम का सहारा उठा 
मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 12 रहिका टोला के.पी. महाविद्यालय से पूरब 9 सितंबर रविवार की रात पति-पत्नी के विवाद में पत्नी की संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत. 

मृतक महिला के पिता ने भागवत साह घर ढोलबज्जा बाजार जिला भागलपुर ने मुरलीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाते हुए कहा कि मैंने अपनी पुत्री अर्चना देवी का विवाह 2 वर्ष पूर्व किया था. बार-बार पैसे के लिए बेटी को प्रताड़ित एवं मारपीट की जाती थी. इसी क्रम में आज मुझे सूचना मिली कि मेरी बेटी की हत्या कर दी गई है.

क्या है मामला ?

आज मुरलीगंज थाना अंतर्गत जोरगामा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में पुलिस पदाधिकारी त्रिलोकीनाथ शर्मा ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और मामले की तहकीकात शुरू की. गौरतलब हो कि घटना के बाद घर में मृतक महिला की सबसे छोटी ननद के पास 1 वर्षीय पुत्री गोद में खेल रही थी. पूछने पर ननद ने बताया कि भैया भाभी के बीच कोई विवाद हुआ था, सवेरे देखा तो मरी पड़ी थी.

घटना के बारे में मौके पर मौजूद वार्ड सदस्य प्रमोद कुमार साह ने बताया कि मृतक महिला के पति को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस के समक्ष मृतक महिला का पति विकास साह ने बताया कि बाजार से वह रात 9:30 बजे घर लौटा था, पत्नी द्वारा मछली बनाया गया था. पत्नी अर्चना देवी ने पति विकास साह से पूछा कि इतनी देर से घर क्यों वापस आए हैं इसी बात पर विवाद हुआ था.

पंचनामा के उपरांत जब मृतक महिला के शव को अंतः परीक्षण हेतु मधेपुरा भेजा जा रहा था कि उसी क्रम में मृतक महिला की मां पहुंची थी. पुलिस ने तत्काल मां को मृतक महिला के साथ पोस्टमार्टम करवाने के लिए भेजा.

मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि लड़की के पिता के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर मृतक महिला के पति, ससुर एवं अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. मृतका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

कई लोग बताते हैं इस लड़की (अब मृतका) से शादी करने के लिए आरोपी विकास साह ने घर में जिद कर दी थी, पर आज उसे इस अंजाम तक पहुँचा दिया.
दो वर्ष पहले जिद कर जिस लड़की से की थी शादी, उसकी कर दी हत्या दो वर्ष पहले जिद कर जिस लड़की से की थी शादी, उसकी कर दी हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.