शनिवार को मधेपुरा जिले में कोरोना से 52 संक्रमित, ग्रामीण क्षेत्रों की ओर बढ़ा संक्रमण

मधेपुरा जिले में शनिवार को कोरोना 52 लोगों को शिकार बनाया है। इसके साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 765 हो चुकी है। 

लेकिन अब कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों की ओर बढ़ा है। जिला मुख्यालय शहर से शनिवार को मात्र चार लोग ही संक्रमित हुए हैं। शेष 47 लोग विभिन्न प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीण हैं।

कोरोना के शिकार सर्वाधिक कुमारखंड और मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र के लोग हुए हैं। कुमारखंड के आठ और मुरलीगंज के सात लोग संक्रमित हुए हैं।

उधर जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के दो कर्मी, पी एच सी मुरहो और आलमनगर का एक-एक कर्मी, सदर थाने का और एस पी आफिस का एक-एक कर्मी भी संक्रमित पाया गया है।

अन्य प्रखंडों की बात करें तो शंकरपुर में तीन, सिंहेश्वर में तीन, मधेपुरा के भर्राही में एक और सुखासन चकला में एक, ग्वालपाड़ा में दो, पुरैनी में एक, बिहारीगंज में दो, घैलाढ़ में तीन, चौसा में दो, उदाकिशुनगंज में एक और आलमनगर में तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अतिरिक्त रानीगंज और खगड़िया का भी एक एक निवासी मधेपुरा में जांचोपरांत पॉजिटिव पाया गया है।

कल दोपहर बाद से शनिवार दोपहर तक के इन आंकड़ों में मधेपुरा शहर के जो चार लोग संक्रमित पाए गए हैं उनमें वार्ड दस, वार्ड नौ, वार्ड तेरह और वार्ड नंबर 19 के एक-एक व्यक्ति है।

एक तथ्य और गौरतलब है कि शनिवार को प्रतिवेदित इस जांच रिपोर्ट में 47 एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट है जबकि मात्र पांच संक्रमितों की जांच जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में हुई है।
शनिवार को मधेपुरा जिले में कोरोना से 52 संक्रमित, ग्रामीण क्षेत्रों की ओर बढ़ा संक्रमण शनिवार को मधेपुरा जिले में कोरोना से 52 संक्रमित, ग्रामीण क्षेत्रों की ओर बढ़ा संक्रमण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.