CBSE की बारहवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में मधेपुरा के होली क्रॉस स्कूल का फिर रहा शानदार प्रदर्शन


मधेपुरा जिला मुख्यालय के चकला चौक स्थित होली क्रॉस प्लस टू स्कूल मधेपुरा में आज एक बार फिर खुशी का माहौल था. 


अवसर था सी.बी.एस.ई. की बारहवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम का निश्चित तौर पर होली क्रॉस ने अपने इतिहास के बेहतर नतीजे देकर पुराने रिकार्ड तोड़कर ये सिद्व किया कि विद्यालय प्रशासनिक, अकादमिक व्यवस्था सही हो तो छात्रों को अनुकूल परिणाम देकर अभिभावकों को सर्वश्रेष्ठ तोहफा दिया जा सकता है. 


विद्यालय प्राचार्य डा. बन्दना कुमारी ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए छात्रों को आने वाले मेडिकल और इंजीनियरिंग परीक्षाओं में भी बेहतर परिणाम मिलने की शुभकामनाएँ दीं. उन्होंने छात्रों से कहा कि चुनौतियाँ कितनी भी बड़ी हो, हमारे हौसले एवं मेहनत से चुनौतियों को पार कर सकते हैं. ज्ञात हो कि 2019 से तुलना करे तो 14 प्रतिशत परिणाम 2020 में बेहतर हुआ. इस अवसर पर उप प्राचार्य सुरेश कुमार वर्मा ने कहा कि सभी सफल विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभ कामना एवं बधाई. विद्यालय का परिणाम उत्साहवर्धक रहा. प्रयास सर्वदा यही रहेगा कि कोशी क्षेत्र के प्रतिभाओं को निखार कर राज्य व राष्ट्रीय पटल पर चमकने का अवसर प्रदान करें. 

इस वर्ष कुल 159 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए जिनमें 142 छात्र उत्तीर्ण हुए, विद्यालय के सफलता का प्रतिशत 89.3 रहा जो पिछले वर्ष की अपेक्षा 14 प्रतिशत अधिक है. लगभग 90 प्रतिशत सफलता मिलने से विद्यालय प्रशासन एवं अभिभावकों में संतोष व्याप्त है. अभिभावकगण में गोपाल कुमार (शिक्षक) एवं पिंकी कुमारी ने कहा कि विद्यालय द्वारा बच्चों का सही मार्गदर्शन एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का प्रतिफल है कि बच्चे जिला, राज्य और राष्ट्रीय प्रदर्शन देकर शहर में एक कीर्तिमान बनाया है. 

इस अवसर पर जिदंगी, कशिश गुप्ता एवं विशाल राज को प्राचार्य एवं उप प्राचार्य ने मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी.

CBSE की बारहवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में मधेपुरा के होली क्रॉस स्कूल का फिर रहा शानदार प्रदर्शन CBSE की बारहवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में मधेपुरा के होली क्रॉस स्कूल का फिर रहा शानदार प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 14, 2020 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.