एसडीआरएफ ने डूबने वाले जगह से 3 किलोमीटर दूर किया लड़के की लाश बरामद

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत में रतनपट्टी के निकट बैंगा नदी के किनारे अपने खेत में काम कर शाम 5:00 बजे लौट रहे लड़के जिसका नाम रवि कुमार (उम्र 15 वर्ष), पिता बिरेंद्र मंडल वार्ड नंबर 4 का पैर फिसल जाने के कारण नदी के गहरे पानी में चला गया था. 

देर शाम तक ग्रामीणों द्वारा नदी में इधर-उधर खोजा गया पर कहीं नहीं मिला. शाम 7:00 बजे मुरलीगंज अंचल अधिकारी शशिभूषण कुमार ने पहुंचकर परिजनों से बातचीत की एवं मौके पर मौजूद सरपंच बृजेश कुमार को बताया कि कल सवेरे एनडीआरएफ की टीम आकर रेस्क्यू का काम करेगी. 

आज 7:00 बजे सुबह में एनडीआरएफ की टीम के 8 सदस्यों ने नदी में लड़के को खोजना प्रारंभ किया. लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद डूबने वाले स्थान से 3 किलोमीटर आगे भेलाही ठाकुरबाड़ी के पास वार्ड नंबर 5 में मृतक लड़के की लाश बरामद करने में सफल हुए. मौके पर मुरलीगंज थाने के पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार ने पहुंच कर पंचनामा किया. पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए मृतक के शव को भेज दिया.

मौके पर मौजूद सरपंच प्रतिनिधि बृजेश कुमार ने बताया कि मृतक का एक छोटा भाई है जिसकी उम्र लगभग 8 वर्ष है. वहीं उक्त मृतक लड़का पढ़ाई भी कर रहा था और अभी कुछ दिनों पहले मैट्रिक की परीक्षा में द्वितीय श्रेणी से पास हुआ था. मां-बाप का यह बड़ा लड़का था. रो-रो कर मां बाप का बुरा हाल है.

मामले में अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के उपरांत आपदा के नियमानुसार उन्हें सहायता राशि प्रदान की जाएगी.
एसडीआरएफ ने डूबने वाले जगह से 3 किलोमीटर दूर किया लड़के की लाश बरामद एसडीआरएफ ने डूबने वाले जगह से 3 किलोमीटर दूर किया लड़के की लाश बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.