'ससमय लॉकडाउन कर पीएम ने 130 करोड़ जनता को सुरक्षा के घेरे में रख दिया': मंत्री

मधेपुरा जिले के शंकरपुर में अनूसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री डा. रमेश ऋषिदेव ने क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान जीविका कार्यालय परिसर शंकरपुर में प्रेस वार्ता किया. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना एक संक्रामक रोग है इससे बचाव हेतु सोशल डिस्टेंस बरतना जरूरी है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के शुरूआती दौर में ही एक दिन का जनता कर्फ्यू पुनः लॉकडाउन घोषित कर देश के एक सौ तीस करोड़ जनता को सुरक्षा के घेरे में रख दिया. ससमय लॉकडाउन की घोषणा होने से आज हमारे देश में विदेशों के अपेक्षा कोरोना के संक्रमण बहुत कम है साथ ही जिस गति से लोग संक्रमित हुए हैं उस अपेक्षा रिकवर भी बहुत अधिक हुआ है. दुनिया के अंदेशों के अपेक्षा भारत में मृत्यु दर बहुत कम है. 

उन्होंने क्षेत्र वासियों को केन्द्र सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान घोषित बातों की चर्चा कर संयमित और अपने घरों में सुरक्षित रहने को कहा, साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी बधाई देते हुए कहा कि जनता कर्फ्यू से पहले बिहार में शिक्षण संस्थान कार्यालय आदि को बंद कर लोगों को संक्रमित होने से बचाया. उन्होंने अन्य प्रदेशों से आये प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाईन सेंटर में रखने एवं उन्हें हर तरह की सुविधा मुहैया कराने की बातें कही. कोरोना संकट काल में सरकारी निर्देशों के पालन करने तथा अपने आप का बचाव करने की भी बातें कही. गाँव समाज में बाहर से आनेवाले व्यक्ति पर कड़ी निगाह रखने के लिए आशा, सेविका, कोरोना वोलेंटियर एवं जनप्रतिनिधि को साधुवाद दिया. 

वहीं क्वारंटाईन सेंटर में कार्यरत पदाधिकारी, चिकित्सक दल, शिक्षक एवं रसोईया तथा सफाईकर्मी की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि सूबे के मुखिया सभी प्रवासी मजदूरों को रोजगार मुहैया कराएंगे. 

मौके पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष पप्पू कुमार, मंत्री प्रतिनिधि छेदी यादव, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुदीप ठाकुर, रवि रौशन, चन्द्रहास चौपाल, संतोष रजक सहित कई पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे.


'ससमय लॉकडाउन कर पीएम ने 130 करोड़ जनता को सुरक्षा के घेरे में रख दिया': मंत्री 'ससमय लॉकडाउन कर पीएम ने 130 करोड़ जनता को सुरक्षा के घेरे में रख दिया': मंत्री Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.