'जिला क्रिकेट संघ के बारे में में फैलाई जा रही है भ्रामक खबर': उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता

जिला क्रिकेट संघ मधेपुरा के उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह बताया गया कि वर्तमान में कुछ व्यक्तियों द्वारा जिला में खिलाड़ियों के बीच भ्रामक खबर फैलाकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि बिहार क्रिकेट से जुड़े सभी व्यक्ति को मालूम है कि बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव रविशंकर सिंह जी के द्वारा अपने सचिव काल के दौरान किस प्रकार अपने विरोधी जिलों में मनमाने तरीके से जिला कमिटी का गठन किया गया, जिसमें मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ भी अछूता नहीं रहा. मधेपुरा में भी एक अवैध कमिटी को मान्यता देकर क्रिकेट संचालन करने की मंजूरी दे दी गई. विगत दिनों बिहार क्रिकेट संघ पटना में संपन्न चुनाव के दौरान BCCI द्वारा  भेजे गए चुनाव अधिकारियों द्वारा उन सभी जिला संघो को अवैध घोषित कर पूर्व निर्वाचित कमिटी को वैध ठहराया गया. उक्त चुनाव में मधेपुरा जिला प्रतिनिधि के हैसियत से मैंने (अनिल गुप्ता) वोट किया.

नव चयनित बिहार क्रिकेट संघ पटना द्वारा उसी वैध कमिटी को जिला में क्रिकेट संचालित करने का निर्देश दिया गया. आरा में आयोजित वार्षिक आम सभा (AGM) में मैं (अनिल गुप्ता) जिला प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुआ एवं बिहार क्रिकेट संघ पटना द्वारा गठित टूर्नामेंट आयोजन समिति में मुझे मिथिला क्षेत्र(Zone) का क्षेत्रीय संयजोक (Convenor) प्रतिनयुक्त किया गया. मैं बिहार संघ के सभी कार्यक्रमों में जिला प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होता हूँ और जिले में वैध जिला क्रिकेट संघ द्वारा क्रिकेट से संबंधित सभी प्रकार की गतिविधियाँ संचालित की जाती है.

श्री गुप्ता ने कहा कि विगत दिनों सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया के माध्यम से यह खबर प्रकाश में आया कि सचिव की अनुपस्थिति में संयुक्त सचिव को कार्यकारी सचिव घोषित किया गया है, जो कि सरासर गलत है. जिला क्रिकेट संघ मधेपुरा के सचिव संजय कुमार सिंह "रोहन" ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने किसी भी प्रकार से ऐसी घोषणा नहीं की है. उन्होंने ये भी कहा कि ऐसी घोषणा करना उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है. 

उन्होंने कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूँ कि वो किसी भी प्रकार के भ्रामक खबर के चक्कर में ना पड़े. वैध जिला क्रिकेट संघ के माध्यम से बिहार क्रिकेट संघ पटना से अपना निबंधन (Registration) सुनिश्चित करें. जिला संघ मधेपुरा ने निबंधन की आखिरी तारीख 12.06.2020 रखा है. 
(नि. सं.)
'जिला क्रिकेट संघ के बारे में में फैलाई जा रही है भ्रामक खबर': उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता 'जिला क्रिकेट संघ के बारे में में फैलाई जा रही है भ्रामक खबर': उपाध्यक्ष अनिल गुप्ता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.