जमीनी विवाद में जान से मारने की नीयत से जहर पिलाने का लगाया आरोप

मधेपुरा जिला अंतर्गत घैलाढ़ थाना क्षेत्र के श्रीनगर पंचायत कि श्रीनगर गांव के लक्ष्मी कुमारी ने लिखित आवेदन दिया कि मेरे पति प्रदीप कुमार साह को जमीनी विवाद में जान से मारने की नीयत से जहर पिला दिया गया है. जिसका इलाज घैलाढ़ पीएससी में करवाया गया. 

वहीं लक्ष्मी कुमारी ने लिखित आवेदन में चार नामजद अभियुक्त बनाते हुए लिखा कि मेरे पति खेत से काम कर घर लौट रहे थे कि इसी दौरान इन सभी लोगों ने मेरे पति के साथ मारपीट किया तथा जान से मारने की नियत से जहर पिला दिया. 

उक्त घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मेरे दादा दादी जीविका में जमीन लेकर सुनील साह एवं देवनारायण साह के हिस्से में रह रहे थे. इस दौरान धोखे से 9 कट्ठा जमीन बिना मूल्य चुकाए ही रजिस्ट्री करा लिया. जब दादा की मृत्यु हो गई तो सुनील साह एवं उनके परिवार वालों ने दादी के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने लगे जिस कारण दादी मेरे हिस्से में रहने लगी. जिसको लेकर पंचायत भी हुआ और पंचायत में निर्णय हुआ कि जीविका की जमीन बूढ़ी माता जिसके तरफ रहेगी उसी के साथ जब तक जीवित रहेगी तब तक रहेगा लेकिन खेत जोतने के दौरान सभी मिलकर कहा कि हम बुढ़िया को नहीं देंगे, खेत हमारा है. गाड़ी को खेत से निकालो नहीं तो बूढ़ी के साथ तुम्हें भी जान से मार देंगे. 

वहीं दूसरा कारण यह है कि जमीन का आपसी बटवारा अंचलाधिकारी के आदेशानुसार सभी व्यक्तियों के बीच पूर्व में ही कर लिया गया था. उस हिसाब से मेरे हिस्से की जमीन विपक्षी जोत कर खा रहा है. उसको छोड़ने हेतु जब भी कहा जा रहा है तो सभी व्यक्ति मारपीट, गाली-गलौज करने पर उतारू हो जाता है.

वहीं थानाध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने बताया कि आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है, पुलिस जांच कर रही है.


जमीनी विवाद में जान से मारने की नीयत से जहर पिलाने का लगाया आरोप जमीनी विवाद में जान से मारने की नीयत से जहर पिलाने का लगाया आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.