क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा, कुव्यवस्था के आरोप

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड कन्या मध्य विद्यालय चौसा के क्वारंटाइन सेंटर पर आज प्रवासी मजदूरों ने क्वारंटाइन सेंटर से बाहर निकल कर प्रखंड मुख्यालय में जाकर हंगामा किया.

हंगामे की मुख्य वजह शौचालय की टैंक से गंदा पानी ओवर फ्लो कर क्वारंटाइन सेंटर में बह रहा था जिससे काफी बदबू आ रही रही थी. उसी में से कुछ लोग क्वारंटाइन किए जाने वाले लोगों को देने वाली किट नहीं मिलने की बात कह रहे थे. लोगों के पहुँचने के बाद अंचल अधिकारी आशुतोष कुमार ने क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया तथा बाहर पानी का निपटारा के लिए टैंक सफाईकर्मी से बात कर रहे थे.


 बताया जाता है कि स्कूल का टैंक काफी छोटा है और उसमें 70 प्रवासी मजदूरों के शौच का इंतजाम किया गया है जिसकी वजह से टैंक ओवरफ्लो हो गया. वहीं अंचलाधिकारी ने कहा कि जिन्हें किट नहीं मिला है उन्हें तुरंत किट देने की बात कही.

मालूम हो कि चौसा प्रखंड में कुल 940 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है जिसके लिए पूरे प्रखंड में 27  क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है जिससे क्वारंटाइन सेंटर और भी बढ़ाने की उम्मीद की जा रही है. चौसा प्रखंड के जनता हाई स्कूल के मैदान में क्वारंटाइन रजिस्ट्रेशन तथा क्वारंटाइन सेंटर भेजने का काम किया जाता है, जहां बाहर से आए हुए प्रवासी मजदूर के स्वास्थ्य की जांच की जाती है तथा किट वितरण कर उन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाता है.

क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा, कुव्यवस्था के आरोप क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों ने किया हंगामा, कुव्यवस्था के आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.