प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला लगातार जारी, किये जा रहे हैं क्वारंटाइन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में बने क्वारंटाइन सेंटरों में प्रवासी मजदूरों का आना लगातार बना हुआ है. 

मुरलीगंज अंचल अधिकारी ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि रात से प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. के पी महाविद्यालय क्वारंटाइन सेंटर में 130 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है. वहीं आदर्श मध्य विद्यालय मुरलीगंज क्वारंटाइन केंद्र पर 97 मजदूरों को क्वारंटाइन के लिए रखा गया है. पड़वा नवटोल पंचायत के उत्क्रमित उच्च विद्यालय में आज 87 मजदूरों को क्वारंटाइन किया गया है.

वहीं स्वास्थ्य परीक्षण के बारे में प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक मो. शहाबुद्दीन ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी के स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत उन्हें क्वारंटाइन केंद्र भेजा गया है और सभी की थर्मो स्क्रीनिंग की गई है.

वहीं आज भी पड़वा नवटोल क्वारंटाइन केंद्र पर मजदूरों ने नाश्ते और खाने को लेकर जमकर बवाल किया. मजदूर क्वारंटाइन केंद्र से पलायन की बात कर रहे थे और कह रहे थे कि उनको प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमारखण्ड के खाने के मेन्यु पत्र की खबर लग गई. श्रमिकों ने बताया कि वहां पर खाना एवं नाश्ते का अच्छा प्रबंध है जबकि यहां कुछ नहीं दिया जा रहा है. अगर यही रवैया रहा तो हम लोग क्वारंटाइन केंद्र को छोड़ कर घर चले जाएंगे. एक जिले में दो प्रखंडों के बीच 2 तरह के खाने पीने की व्यवस्था की जा रही है जो बिल्कुल ही गलत है.
प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला लगातार जारी, किये जा रहे हैं क्वारंटाइन प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला लगातार जारी, किये जा रहे हैं क्वारंटाइन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.