मधेपुरा के कुमारखंड में डाटा ऑपरेटर समेत 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

मधेपुरा जिले के कुमारखंड में एक डाटा ऑपरेटर समेत 4 लोगों के कोविड - 19 कोरोना वायरस पोजिटिव रिपोर्ट आने की खबर से इलाके में भय का वातावरण है । 

बताया जाता है कि कोरोना पोजिटिव दो सगी बहन 16 और 18 वर्षीय युवती में कोरोना वायरस पोजिटिव रिपोर्ट आई है। ये प्रखंड के टेंगराहा परिहारी पंचायत स्थित दमगाडा वार्ड नम्बर - 5 की निवासी हैं।  उक्त दोनों बहन अपने परिजन के साथ नोएडा में रहती थी। वहीं तीसरे कोरोना पॉजिटिव प्रखंड के टेंगराहा - सिकियाहा पंचायत स्थित भतनी वार्ड नम्बर 6 का एक 26 वर्षीय युवक है।  उक्त युवक दिल्ली में रहकर मेहनत मजदूरी करता था । उक्त दोनों युवती और युवक गत 25 मई को कुमारखंड पंहुचे थे। 

प्रशासन के द्वारा उक्त तीनों का थर्मल स्कैनिंग करवकर चिकित्सक के परामर्श पर प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रोजेक्ट कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय कुमारखंड में संचालित कम्यूनिटी हेल्थ कोरेंटाइन सेंटर में कोरेंटाइन किया गया था। गत 28 मई को प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रोजेक्ट कन्या उच्च  माध्यमिक विद्यालय  कुमारखंड में संचालित  हेल्थ कोरेंटाईन सेंटर में रह रहे 30 प्रवासी और दो डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी समेत 38 लोगों का सैम्पल संग्रह कर जाँच के लिए भेजा गया । सैम्पल कलेक्सन टीम ने कोरेनटाइन सेंटर में रहे 30 प्रवासी मजदूर और एहतियातन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के दो चिकित्सक समेत 6 स्वास्थ्य कर्मी का सैम्पल कलेक्सन किया गया।  
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ वरुण कुमार ने बताया कि जिन 30 महिला और पुरुष प्रवासी का सैम्पल संग्रह किया गया है वे सभी दिल्ली, सूरत और महाराष्ट्र से मधेपुरा आए थे।  इन्हें कुमारखंड में कोरेंनटाइन किया गया था। शनिवार को कुमारखंड सीएचसी के एक डाटा ऑपरेटर समेत 4 व्यक्ति के कोरोना पोजिटिव रिपोर्ट आते ही कोविड -19 एम्बुलेंस में कोरोना पोजिटिव सभी चारों व्यक्ति को मधेपुरा स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर मैडिकल कॉलेज और अस्पताल में संचालित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। 

प्रशासन के लिए राहत भरी बात यह है कि कुमारखंड प्रखंड के क्षेत्र के तीन व्यक्ति जिनका रिपोर्ट पोजिटिव आया है, सभी प्रवासी सीधे बाहर से आने के बाद हेल्थ कोरेंनटाइन सेंटर में थे । अब डाटा ऑपरेटर (सिंहेश्वर निवासी)   सम्पर्क में कितने लोग आए हैं ये ट्रेस करने की जरूरत है। 
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
मधेपुरा के कुमारखंड में डाटा ऑपरेटर समेत 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मधेपुरा के कुमारखंड में डाटा ऑपरेटर समेत 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.