मधेपुरा में लॉकडाउन का समय सिर्फ 6 बजे शाम से सुबह 4 बजे तक ही है क्या ?


चौंकिए नहीं यह सच है कि जिले में शाम 6 बजे से सुबह 4 बजे तक पूर्ण रूपेण लॉकडाउन होता है. पूरा दिन आम दिनों की तरह ही सड़कों पर महिला, पुरूष और बच्चे विचरण करते देखकर ऐसा महसूस होता कि लॉकडाउन है ही नहीं है. शहर में तैनात पुलिस और प्रशासन के आंख के सामने खुलेआम उड़ रही धज्जियाँ.

प्रधानमंत्री के लॉकडाउन 02 के आदेश के बाद जिले में मानो लॉकडाउन को प्रधानमंत्री ने हटाने की घोषणा कर दी हो, जबकि लॉकडाउन 01 में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के लिए अपनी सारी शक्ति लगा दी थी. जिला से अनुमंडल और प्रखण्ड स्तर पर कड़ाई से पालन के लिए पुलिस प्रशासन ने चौक-चौराहे पर पुलिस बल तैनात कर बेवजह घर से निकलने वाले की गाड़ी जब्त कर जुर्माना वसूला लेकिन प्रशासन के हाथ फिर ढीले होते गये और  सड़क पर आम लोगों की चहल कदमी से मानो पता चलता है कि कोरोना महामारी समाप्त होने के कगार पर है. 

अचानक प्रधानमंत्री के लॉकडाउन 02 की घोषणा के साथ जनधन, छात्रवृति राशि, वृद्धा पेंशन में आए रूपये निकालने के लिए सड़क पर महिलाओं, छात्रा, वृद्धा ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंन्सिंग की धज्जियाँ उड़ा डाली और यह सब पुलिस  पदाधिकारी के आंखो के सामने हो रहा है. पुलिस मूकदर्शक बनी है. भीड़ पर पुलिस और प्रशासन लाचार है. वहीं जब दो महिला पुलिस ने बैंक में उड़ रही सोशल  डिस्टेंन्सिंग का पाठ पढ़ाने पहुंची तो महिला ने महिला पुलिस पर हमला कर दिया. इस घटना के बाद पुलिस ने अपना हाथ पैर समेट लिया. आज की तारीख में जिला मुख्यालय, सिंहेश्वर के अलावे गांव में सी.एसी.पी. केंद्र पर भीड़ देखकर प्रशासन के लोग नजरअंदाज कर आगे निकल जाते हैं.

पूरा दिन सड़क पर लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियों के बाद पुलिस पदाधिकारी शाम 6 बजे शाम को सड़क पर आते हैं और खुली दूकान बंद कराते हैं और सड़क पर चहलकदमी करने वाले लोगों को लॉकडाउन का पाठ पढ़ाते हुए लोगों को घर जाने की सलाह देते हैं, मानो लॉकडाउन का समय शाम 6 बजे से लागू हो.

मधेपुरा में लॉकडाउन का समय सिर्फ 6 बजे शाम से सुबह 4 बजे तक ही है क्या ? मधेपुरा में लॉकडाउन का समय सिर्फ 6 बजे शाम से सुबह 4 बजे तक ही है क्या ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.