पुलिस का सर दर्द कुख्यात अपराधी सिंहवा गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के कुख्यात अपराधी और लम्बे समय से पुलिस का सर दर्द बना रंजीत उर्फ सिंहवा यादव को सदर थाना पुलिस के सहयोग से ग्वालपाड़ा पुलिस ने बुधवार की देर रात शहर के पावर स्टेशन के पास एक घर से गिरफ्तार किया है. 

सिंहवा फिलहाल झिटकिया कलौथा पंचायत का सरपंच बताया जाता है. इनके खिलाफ सिर्फ ग्वालपाड़ा थाना में एक दर्जन लूट, हत्या, आर्म्स एक्ट सहित कई संगीन मामला दर्ज है. इसके अलावे जिले के अन्य थाना सहित परोसी  जिलों में दर्जनों मामले में वांछित अपराधी बताया जाता है. मधेपुरा पुलिस कई बार गिरफ्तारी के लिए छापामारी की लेकिन हर बार पुलिस को चकमा देकर भाग निकल जाता था. सिंहवा की गिरफ्तारी मधेपुरा पुलिस के लिए काफी अहम माना जा रहा है.

ग्वालपाड़ा के थानाध्यक्ष रामवल्ली यादव ने बताया कि बुधवार को गुप्त सूचना मिली कि सिंहवा यादव जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 2/4 में छुपकर रह रहा है. सूचना की जानकारी एसपी संजय कुमार को दी गई. एसपी ने तत्काल एक एसआईटी का गठन किया जिसका स्वयं के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ कमांडो हेड विपिन कुमार और कमांडो दस्ता शामिल थे. पुलिस ने दोनों वार्ड मे पुलिस की नाकेबंदी की फिर सिंहवा की तलाश किया तो पता चला कि किरण पब्लिक स्कूल के पास  एक मकान में छुपा है. जैसे ही घर पर पुलिस पहुँची तो सिंहवा पुलिस को देखकर  भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस की नाकेबंदी ने उसका प्रयास विफल कर दिया और आखिरकार पुलिस ने उसे धड़ दबोच लिया. 

सिंहवा को ग्वालपाड़ा पुलिस ने लम्बे समय से तलाश में कई सम्भावित ठिकाने पर छापामारी की लेकिन हर बार भागने में सफल रहा. पुलिस के अनुसार सिंहवा शूटर है, सिर्फ  ग्वालपाड़ा थाना में एक दर्जन आर्म्स एक्ट, लूट, हत्या, रंगदारी सहित अन्य मामला दर्ज है. इसके अलावे जिले के अन्य थाना क्षेत्र में आपराधिक मामलों के अलावे सहरसा के सौरबाजार थाना सहित अन्य जिले में इसके खिलाफ मामला दर्ज है, जहां की पुलिस उसकी खोज कर रही थी.

उन्होंने बताया कि 2015/16 में सदर थाना में कई मामला दर्ज है. उन्होने कहा कि सिंहवा सुपारी लेकर घटना को अंजाम दिया करता था. सिंहवा भेष और ठिकाना बदल-बदल कर घटना को अंजाम  देता था. सिंहवा अधिक समय जिले के बाहर अपना शरणस्थली बना रखा था. लॉकडाउन में अपने परिवार से मिलने पटना से आया था, जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी. इसका परिवार किराये के मकान में किरण पब्लिक स्कूल के पास रहता था.
थानाध्यक्ष श्री यादव ने बताया कि गुप्त सूचना है कि हाल में सदर थाना क्षेत्र में मिस्टर हत्या कांड मे इसकी संलिप्तता होने की सूचना है.

मालूम हो कि रंजीत उर्फ सिंहवा जेल से झिटकिया कलौथा पंचायत के सरपंच पद से जीता था.
वहीं छापामारी में ग्वालपाड़ा थानाध्यक्ष राम बल्ली यादव, सदर थाना के दरोगा महेंद्र सिंह, कमांडो हेड विपिन कुमार, कमांडो उदय कुमार, विकास कुमार, अमर कुमार सहित पुलिस बल शामिल थे.

पुलिस का सर दर्द कुख्यात अपराधी सिंहवा गिरफ्तार पुलिस का सर दर्द कुख्यात अपराधी सिंहवा गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.