कोरोना संक्रमित मरीज के घर के 3 किलोमीटर दायरे को किया गया सील

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बरदाहा पंचायत में एक 25 वर्षीया महिला के कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जिला प्रसाशन ठोस कदम उठाने की तैयारी में जुट गई है. 

कोराना वायरस से संक्रमित होने की खबर फैलने के बाद आसपास के इलाकों के साथ-साथ बरदाहा पंचायत से सटे सहरसा जिला बॉर्डर के आसपास के गांव के लोगों में भी भय व्याप्त है. जिला प्रशासन के निर्देश पर संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सभी सदस्यों को आइसोलेशन वार्ड में रखकर उसका सेम्पल टेस्ट में भेजने की बात कही गई. जिला प्रशासन ने संक्रमित मरीज के निवास स्थान को संक्रमण केंद्र मानते हुए बरदाहा पंचायत के तीन किलोमीटर की परिधि को नियंत्रण केंद्र घोषित कर दिया है. 

वहीं जिला प्रशासन ने कोराना केस के संक्रमित को गंभीरता से लेते हुए सभी छोटे व मुख्य मार्गो को अगले आदेश तक के लिए पूर्णतः बंद रखने का आदेश दिया है. कोराना संक्रमित क्षेत्र को देखते हुए इस क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को न प्रवेश करने की अनुमति होगी और न ही बाहर जाने की इजाजत होगी. निगरानी को लेकर एसपी के द्वारा पुलिस पदाधिकारी, गस्ती दल, और चौकीदार की प्रतिनियुक्ति किया गया है. संक्रमण क्षेत्र को देखते हुए बरदाहा से पश्चिम तिलावे पुल, दक्षिण में रामपुर, उत्तर में भतरंधा सीमा, एंव झिटकिया पंचायत के सीमा मोहनपुर के पास ओर हरिया चौराहा के मुख्य सड़क को बंद किया गया है. 

विशेष रूप से एडीएम को जिम्मेदारी दी गई है कि संक्रमित क्षेत्र के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता और पंचायत के प्रतिनिधि आदि के साथ दलों का गठन कर परिवार के सदस्यों का नियमित जांच कराएं.

कोराना संक्रमित महिला के परिजनों और पड़ोसियों के 22 लोगों को जांच के लिए मधेपुरा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. 

कोरोना संक्रमित मरीज के घर के 3 किलोमीटर दायरे को किया गया सील कोरोना संक्रमित मरीज के घर के 3 किलोमीटर दायरे को किया गया सील Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.