मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा कि नहीं होगी कालाबाजारी, सभी को मिलेगा राशन

मधेपुरा के मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख सदस्यों द्वारा एक प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा गया कि कोराना वायरस कोविड-19 को लेकर देशभर में 14 मार्च तक लॉक डाउन है. यानी घरों से निकलना प्रतिबंधित रहेगा. 


हां जरूरी वस्तुओं की खरीद के लिए छूट रहेगी. राशन, दूध आदि की दुकानें खुली रहेंगी और लोग एक-एक कर खरीदारी के लिए भी जा सकेंगे. कोरोना वायरस का संक्रमण किसी भी शहरवासी तक न पहुंचे, इसके लिए यह कदम उठाया गया. लॉक डाउन के एलान पर रसोई की फिक्र उठी तो चेंबर ऑफ कॉमर्स मुरलीगंज खुदरा व्यापारियों ने इसका समाधान भी बता दिया. शहरवासियों को भरोसा दिया कि बेफिक्र होकर घरों में रहिए. बाजार में राशन भरपूर है, कालाबाजारी नहीं होने देंगे.

प्रेस वार्ता के दौरान चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना ने बताया कि आने वाले समय में हमारे सभी थोक विक्रेताओं के पास पर्याप्त मात्रा में आटा, चावल, दाल समेत बुनियादी वस्तुओं की रेट लिस्ट जारी कर दिया गया है. खुदरा विक्रेता तैयार किए गए रेट लिस्ट के मुताबिक ही सामान उपभोक्ताओं को दे रहे हैं. हम अनावश्यक वस्तुओं के रेट नहीं बढ़ने देंगे. इस मुश्किल दौर में व्यापारी हर कदम पर साथ खड़े हैं. कालाबाजारी का तो सवाल ही नहीं उठता. दाल-दलहन भरपूर है, बस प्रशासन इसकी आपूर्ति वाले वाहनों को रास्ता देते रहे. 

मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के संयुक्त सचिव सूरज पंसारी ने बताया कि मूरलीगंज में चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि लॉकडाउन की अवधि में किसी भी व्यक्ति को खाद्यान्न सामग्री एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की समस्या उत्पन्न ना हो, दुकानदार उचित मूल्यों पर सामानों की बिक्री करें.

चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना एवं उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्र ने संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि लॉकडाउन की स्थिति में जरूरतमंद लोगों को कोई समस्या ना उत्पन्न हो इसलिए एक राशन किट तैयार कर जरूरतमंदों के बीच वितरित करने की व्यवस्था की जाएगी, जिसमें चावल, दाल, नमक, आटा, मूढी, तेल जैसी रसोई की आवश्यक वस्तुओं के किटों का जिसे आवश्यकता अनुसार प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क कर उपलब्ध करवाया जाएगा. इसमें प्रशासन का भरपूर सहयोग भी सराहनीय रहा है. 

मौके पर चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव विनोद बाफना, संयुक्त सचिव सूरज पंसारी, उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा, प्रवक्ता विनोद कुमार उर्फ राजा बाबू , सूरज जयसवाल, राजीव जयसवाल आदि मौजूद थे.
मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा कि नहीं होगी कालाबाजारी, सभी को मिलेगा राशन मुरलीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा कि नहीं होगी कालाबाजारी, सभी को मिलेगा राशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.