रूपये लूट कर भाग रहे बदमाशों को पकड़ लोगों ने की धुनाई: देशी पिस्तौल, जिंदा कारतूस व लूटी रकम बरामद

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के हरैली गांव से सोनवर्षा गांव जाने वाली सड़क के बीच मंगलवार की सुबह मवेशी व्यापारी से रूपया लूट कर भाग रहे तीन बदमाशों को लोगों ने उदा बाजार के पास पकड़ लिया। 

पकराएं बदमाशों को घूंटे में बांधकर लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। पुलिस के पहुंचने से बदमाशों की जान बच पाया। यहां पर बदमाश माबलीचिंग की घटना से बच निकला। वहीं मौके पर से एक बदमाश फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि बदमाशों के पास से एक देशी पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस व लूट के रूपये, मोबाइल बरामद किए गया। यधपि बदमाशों के पास चार हथियार होने की बात लोगों द्वारा बताया जा रहा है। तीन हथियार का पुलिस पता लगा रही है।

 बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के रहटा गांव वार्ड संख्या सात निवासी मवेशी व्यवपारी मो. जियाद्दीन और शमशेर आलम व्यवपार के सिलसिले में पास के गांव जा रहे थे । रास्ते में हरैली और सोनवर्षा गांव के बीच सड़क पर बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर जियाद्दीन के पास से 17 हजार रूपये और शमशेर के पास से 19 सौ रूपये लूट लिए। बदमाशों की संख्या चार बताया जा रहा है। सभी बदमाश दो बाईक पर हथियार से लैस थे। बताया जाता है कि उसी वक्त एक पूर्व मुखिया के निजी वाहन चालक अपने घर से आ रहे थे। मवेशी व्यवपारी ने चालक को पूरी बात बताया। जहां चालक ने बदमाशों के भागने की दिशा वाले आसपास के गांव के लोगों को मोबाइल पर जानकारी दी। वहीं चालक ने पूर्व मुखिया को खबर दिया। पूर्व मुखिया अपने चालक और अन्य लोगों के साथ बदमाशों के भागने की दिशा में पीछा किया। तबतक तीन बदमाशों उदा गांव के लोगों के हत्थे चढ गया। देखते ही देखते लोगों की भाड़ी भीड़ जमा हो गई। जहां लोगों ने बदमाशों की पिटाई कर दी। 

पकराएं गए बदमाशों में थाना क्षेत्र के छर्रापट्टी गांव के मुरारी यादव, आलमनगर थाना क्षेत्र के कपसिया गांव के मनीष कुमार, बिहारीगंज थाना क्षेत्र के मधुकर चौक गांव के अभिषेक उर्फ गोलू  शामिल है। एक बदमाश मौके पर से भाग निकला। ग्रामीणों के साहस की चर्चा हो रही है। जिस तरह से इन दिनों अपराधियों ने लोगों को मुश्किल में डाल दिया। उससे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। पुलिस भी पिछले कई माह से इन बदमाशों के गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत रही। खासकर मुरारी की तलाश पुलिस को लंबे समय से रहा। पुलिस के बुने जाल में फंसने से कई बार मुरारी बच निकला। मुरारी क्षेत्र में भय और आतंक का माहौल पेदा कर रखा था। उस पर हत्या लूट जैसे संगीन मामले दर्ज है। बदमाश राहगीरों को अपना निशाना बनाते थे। गिरफ्त में आए बदमाशों से अहम सुराग मिलने के आसार है। 

बहरहाल पुलिस ने बदमाशों के अपराधिक इतिहास को खंगाल रही है। थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह के मुताबिक पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पूरी पड़ताल के बाद बदमाशों के बारें में खुलासा करेंगे।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
रूपये लूट कर भाग रहे बदमाशों को पकड़ लोगों ने की धुनाई: देशी पिस्तौल, जिंदा कारतूस व लूटी रकम बरामद रूपये लूट कर भाग रहे बदमाशों को पकड़ लोगों ने की धुनाई: देशी पिस्तौल, जिंदा कारतूस व लूटी रकम बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.