आंगनबाड़ी सेविका सहायिका चयन को लेकर आम सभा, चयन पत्र वितरित

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के श्रीनगर पंचायत के वार्ड नंबर8 में सेविका चयन को लेकर मध्य विद्यालय श्रीनगर में वार्ड सदस्य मंजू कुमारी की अध्यक्षता में सभा की गई । 


पर्यवेक्षिका राजकुमारी ने चयन प्रक्रिया को लेकर सेविका पद के 4 लाभार्थी मंजू कुमारी, मधुलता कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, रुणा कुमारी के नाम को पढ़ कर सुनाया। साथ ही सभा में उपस्थित लोगों को चयन प्रक्रिया के मार्गदर्शिका पढ़कर सुनाया. उसके बाद वार्ड नंबर 8 में मिनी आंगनबाड़ी सेविका पद के लिए पिछड़ा वर्ग से उम्मीदवार को चयनित करना था। मार्गदर्शिका के अनुसार विधवा को प्राथमिकता देनी थी । जिसके अनुसार मंजू कुमारी पति स्वर्गीय लवकुश कुमार को  सर्वसम्मति से चयन कर चयन पत्र दिया गया।

वही वार्ड संख्या 7 में आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 04 में सहायिका बहाली को लेकर के प्राथमिक विद्यालय सहजनाथपुर में आम सभा हुई इसमें सहायिका पद के लिए तीन उम्मीदवार लीला कुमारी, बबीता कुमारी, चांदनी कुमारी आवेदन किए हुए थे। बहाली प्रक्रिया में किए मार्गदर्शिका के अनुसार सहायिका का पद के लिए न्यूनतम योग्यता आठवीं पास थी जिसमें चांदनी कुमारी ने मैट्रिक बेस पर आवेदन किया हुआ था जो मार्गदर्शिका के अनुसार गलत था तो बबीता कुमारी पति संजय साह को चयन किया गया साथ ही चयन पत्र दिया गया ।
आंगनबाड़ी सेविका सहायिका चयन को लेकर आम सभा, चयन पत्र वितरित आंगनबाड़ी सेविका सहायिका चयन को लेकर आम सभा, चयन पत्र वितरित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.