स्कार्पियो की ठोकर से वृद्ध की मौत, पुलिस पर स्कार्पियो चालक से मैनेज का आरोप

मधेपुरा जिले के पुरैनी मुख्यालय बाजार के दुर्गास्थान के समीप भीड़ भाड़ वाले इलाके में शुक्रवार की संध्या में स्कॉर्पियो की चपेट में आने से नरदह निवासी 65 वर्षीय वृद्ध फुलेश्वर मेहता की पूर्णिया की एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 


बुजुर्ग की मौत पर शनिवार की देर रात तक थाना परिसर से लेकर मृतक के घर तक स्कॉर्पियो एवं स्कॉर्पियो के चालक को बचाने के लिए मैनेज मैनेज का खेल चलता रहा। अंततः पुरैनी पुलिस ने आला अधिकारी के इस मामले में हस्तक्षेप के बाद चौकीदार के बयान पर मामला तो दर्ज तो कर लिया गया लेकिन दर्ज किए गए मामले में पुलिस की संदिग्ध गतिविधियों की चर्चा सरेआम हो रही है।

बताते चलें कि शुक्रवार की देर शाम को प्रखंड क्षेत्र के नरदह निवासी 65 वर्षीय फुलेश्वर मेहता मुख्यालय बाजार स्थित अपने खाद बीज की दुकान को बंद कर वापस अपने घर की ओर लौट रहे थे. इसी क्रम में मुख्यालय स्थित दुर्गा मंदिर के पास पहुंचते ही पीछे से आ रही एक नई सफेद रंग की स्कार्पियो ने वृद्ध को ठोकर मार दी, जिसके बाद वह बुरी तरह घायल हो गया.

आसपास के ग्रामीणों के द्वारा घायल फुलेश्वर मेहता को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे पूर्णिया रेफर कर दिया गया। पूर्णिया के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई।

इधर जिस स्कॉर्पियो की चपेट में बुजुर्ग आया था उसे ड्राइवर सहित पकड़कर आक्रोशित ग्रामीणों ने मारपीट की फिर पुरैनी थाना के हवाले कर दिया। पुरैनी पुलिस उक्त युवक को गिरफ्तार कर हवालात मे बंद कर दी और वाहन को जब्त किया।

इस बावत थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि गाड़ी मालिक के बयान पर खगड़िया जिला निवासी मोहम्मद रियासत को नामजद अभियुक्त बनाकर प्राथमिकी दर्ज किया गया है। लेकिन यहां सबसे बड़ी बात यह है कि ग्रामीणों द्वारा स्कॉर्पियो की स्टेयरिंग पर बैठे हुए जिस युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया था और पुलिस उक्त युवक सहित स्कॉर्पियो को जप्त कर पुरैनी थाना लाई थी वहीं उस युवक को लगभग 30 घंटा थाना में रखने के बाद मैनेज कर आम लोग होने का हवाला देकर छोड़ देने का मामला प्रकाश में आया।

इस घटना के बाद से पुलिस की छवि व कार्यशैली पर कई सवालिया निशान खड़े हो गए हैं।पूरे थाना क्षेत्र में सभी चौक चौराहे पर इस बात को लेकर चर्चा आम है की ऐसे में तो कोई भी अपराधी चलती सड़क पर किसी भी आम व्यक्ति की हत्या कर अपने बदले किसी दूसरे को अभियुक्त बनवाकर आराम से थाने से छूट जाएगा।
स्कार्पियो की ठोकर से वृद्ध की मौत, पुलिस पर स्कार्पियो चालक से मैनेज का आरोप स्कार्पियो की ठोकर से वृद्ध की मौत, पुलिस पर स्कार्पियो चालक से मैनेज का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.