बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम, अद्भुत प्रस्तुति से बच्चों ने दर्शकों का मन मोहा

मधेपुरा के मुरलीगंज में बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के 9वीं स्थापना दिवस एक भव्य कार्यक्रम आयोजित कर मनाया गया. 


मधेपुरा जिले के निजी विद्यालयों में बेहद अहम् मुरलीगंज के काशीपुर वार्ड नंबर 1 स्थित बी.आर. ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में 9वीं स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय प्रांगण में छात्र-छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. आज 25 दिसंबर बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में उद्घाटनकर्ता के रूप में जिला परिषद अध्यक्षा मंजू देवी और मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सत्यनारायण झा, सेवानिवृत्त शिक्षक एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जगदीश शाह, न.प. उपाध्यक्ष सर्जना सिद्धि पूर्व न.पं. अध्यक्षा, मनोज यादव वार्ड पार्षद एवं दिनेश मिश्रा वार्ड पार्षद, विनोद कुमार सिंह अधिवक्ता मधेपुरा द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर स्थापना दिवस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया गया. मौके पर विद्यालय परिवार की ओर से अतिथियों एवं अभिभावकों का स्वागत संबोधन प्राचार्या डॉ मौसम सिंह द्वारा किया गया.

जिला परिषद अध्यक्षा मंजू देवी द्वारा स्कूल के उत्तरोत्तर विकास की प्रशंसा की एवं स्कूल की बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की. सर्जना सिद्धि पूर्व न.प. अध्यक्षा ने छात्राओं के लिए जो दूरदराज से पढ़ने के लिए आते हैं गर्ल्स हॉस्टल की मांग जल्द पूरी करने की बात बताई.

वहीं आज कार्यक्रम में छोटे-छोटे नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा केक काटे गए. केक हेमंत रस्तोगी द्वारा विद्यालय प्रबंधन कमिटी के सदस्यों को दिया गया और जिसने विद्यालय में एक गरीब बच्चे की पढ़ाई के लिए सारा भार वहन करने की बात कही और मौके पर ₹25000 का चेक भी स्कूल प्रबंधन को सौंपा.

स्कूल के निदेशक डॉ मानव सिंह ने घोषणा की कि विद्यालय प्रबंधन ने मदर डे के शुभ अवसर पर एक बच्ची को गोद लिया था और उसे उच्च शिक्षा तक मुफ्त शिक्षा दिलाने का सारा भार विद्यालय प्रबंधन वहन करेगी. साथ ही जल्द ही स्कूल प्रबंधन द्वारा 11वीं और 12वीं के लिए कोचिंग क्लासेस की शुरुआत की जाएगी जो नए सत्र में प्रारंभ होगा.

कार्यक्रम में उद्घोषक की भूमिका आनंद और खुशी ने बखूबी निभाई. सर्वप्रथम गणपति वंदना में एस के सिंधु, माधव प्रियदर्शी, अभिनव हिमांशु, ओमराज द्वारा प्रस्तुत किए गए "वेलकम डांस" छोटे-छोटे बच्चों इशिका, लक्ष्मी, आरती, निरुपम, आदित्य, रिचा आदि बच्चों द्वारा गाकर शमा ही बांध दिया. एम-3 और एम-2 के बच्चों द्वारा क्रिसमस सॉन्ग प्रस्तुत किए गए जो काफी मनमोहक थे.

जाट जटिन गीत जो कोसी और मिथिलांचल की लोक संस्कृति पर आधारित है को दीया सिंह, कृति कुमारी, कोमल कुमारी, प्रिया कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, कृष्णा कुमारी, गुनगुन रस्तोगी द्वारा बहुत ही सुंदर और कलात्मक ढंग से प्रस्तुत किया गया. विद्यालय प्रांगण में प्रस्तुत अभिभावकों द्वारा इस प्रस्तुति पर बच्चों की तालियों की गड़गड़ाहट से हौसला अफजाई की गई.
वहीं बेटियों की सुरक्षा और वर्तमान परिपेक्ष्य में भारतीय किसानों की दुर्दशा, कर्ज में दबे होने पर आत्महत्या का बहुत ही कुशल नाट्य मंचन शिवम, प्रिंस, हिमांशु, अभिषेक, आदित्य राज, मंगलम, बादल, भाग्यलक्ष्मी, श्वेता, अमीषा द्वारा प्रस्तुत किया गया. कावड़िया और डांडिया पर रिकॉर्डिंग डांस रिचा अनुप्रिया संजना आंचल श्वेता नीना द्वारा डांस प्रस्तुति की गई.

तेरी मिट्टी में मिल जाना, अनुपमा भारती, प्रिया राज, रुचि, मौसम, साक्षी, इस्सा, मुस्कान, भाग्यलक्ष्मी, प्रिया, निशा और नैना द्वारा प्रस्तुत किए गए.
तमन्ना और ऋचा द्वारा कजरा रे मोहब्बत वाला पर सुंदर डांस प्रस्तुति की गई, वहीं रुचि भारती द्वारा महिला रोजगार पर अपने भाषण प्रस्तुत किए गए. हरीश द्वारा जीना यहां मरना यहां एवं प्रियांशु कुणाल द्वारा हलाला हलाला का मंचन किया गया.

आज के कार्यक्रम में बच्चों के अभिभावक से समूचा विद्यालय प्रांगण भरा पड़ा था. कार्यक्रम की समाप्ति पर स्कूल के निदेशक ने आए हुए अतिथियों का पुनः एक बार आभार प्रकट किया जो उन्होंने अपने बहुमूल्य समय में से कुछ समय निकालकर बच्चे एवं विद्यालय परिवार को दिया, साथ ही अभिभावकों का भी धन्यवाद ज्ञापन किया.

बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम, अद्भुत प्रस्तुति से बच्चों ने दर्शकों का मन मोहा बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम, अद्भुत प्रस्तुति से बच्चों ने दर्शकों का मन मोहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.