मधेपुरा में पत्नी के अपहरण का मामला दर्ज कराने पहुंचे पति हुए खुद गिरफ्तार

मधेपुरा के भर्राही पुलिस क्षेत्र के राजपुर पेट्रोल पंप के पास सोमवार शाम को मिली एक महिला का शव और दूसरी ओर मुरलीगंज थाना में शाम एक महिला के अपहरण की सूचना मिलते ही दोनों थाने की पुलिस के बीच हड़कंप मच गया.


भर्राही पुलिस को शाम 6:55 में सूचना मिली कि राजपुर पेट्रोल पंप के पास एक अज्ञात महिला का शव पड़ा है, पुलिस ने तत्काल शव को अपने कब्जे ले लिया.

वहीं दूसरी ओर मुरलीगंज थाना में पूर्णिया जिले के जानकीनगर थाना के मिरचाय बाड़ी निवासी मो. कलीम ने पहुंचकर 8:30 बजे शाम में सूचना दी कि वे मधेपुरा से अपनी पत्नी सुवेदा खातून के साथ बाइक से आ रहे थे कि 8 बजे नवटोल के पास एक स्कार्पियो सवार बदमाश ने मेरे साथ लूट पाट कर मेरी पत्नी का अपहरण कर लिया और मुरलीगंज की ओर ले गया है. घटना कि सूचना मिलते ही मुरलीगंज पुलिस में हड़कंप मच गया.

थानाध्यक्ष संजीव कुमार को अपहरण की घटना पर कुछ शक हुआ तो कथित पीड़ित को थाना पर यह कहकर रोका कि पता करते हैं. फिर पीड़ित से घटना स्थल से थाने तक आने में लगा समय पता किया तो मामला काफी संदेहास्पद था. फिर थानाध्यक्ष ने एक के बाद एक सवाल किया लेकिन हर जबाब में पुलिस को गुमराह कर रहा था. पति के मोबाइल के कॉल डिटेल की जांच की गई तो पता चला कि उसका मोबाइल एक सप्ताह पहले से बंद है. पुलिस  घटना को लेकर काफी परेशान थी. पुलिस ने घटना स्थल नवटोल पर जा कर जांच किया तो ऐसी घटना घटित होने की पुष्टि नहीं हुई. 

इसी बीच थानाध्यक्ष को राजपुर पेट्रोल पंप के पास एक अज्ञात महिला के शव मिलने की सूचना मिली. थानाध्यक्ष को सूचना देने आये पति पर शक की सूई तेज हुई और कहानी गढ़ कर अपहरण की सूचना दर्ज कारवाने की बात पर से पर्दा उठा और तत्काल युवक को हिरासत में ले लिया गया.

थानाध्यक्ष श्री कुमार ने तत्काल घटना की सूचना भर्राही पुलिस को दे दी. फिर युवक से पूछताछ शुरू किया गया तो पता चला कि मो. कलीम की सुवेदा दूसरी पत्नी है और उसकी तीसरी शादी करने के इरादे में सुवेदा बाधक बन रही थी. थानाध्यक्ष मुरलीगंज ने बताया के उनके गांव वालों की माने तो पति ने सुवेदा को रास्ते से हटा दिया और अपहरण का नाटक रचा ताकि वे नहीं फंसे. थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के गांव वाले से पता चला कि मृतका के माता-पिता लुधियाना में रहते है, यहां उनके परिवार का कोई आदमी नहीं रहता है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना में पति के अलावे तीन से अधिक लोग शामिल थे. उन्होने बताया कि गिरफ्तार पति को भर्राही पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

वहीं दूसरी ओर भर्राही ओ.पी. प्रभारी त्रिभुवन पांडेय ने बताया कि घटना स्थल पर जांच में पता चला कि सूमो गाड़ी से किसी अन्य जगह ले जाकर महिला की हत्या कर सुनसान एन.एच. 106 पथ के किनारे फेंक कर यह साबित करने की कोशिश की गई कि महिला की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी.

उन्होने बताया कि घटना में अन्य शामिल लोग और घटना को अंजाम देने में प्रयोग की गई गाड़ी के बावत गिरफ्तार पति से पूछताछ की जा रही है.
मधेपुरा में पत्नी के अपहरण का मामला दर्ज कराने पहुंचे पति हुए खुद गिरफ्तार मधेपुरा में पत्नी के अपहरण का मामला दर्ज कराने पहुंचे पति हुए खुद गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.