मधेपुरा पहुंचे मुख्यमंत्री ने एनएच के निर्माणकार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश, देखा एनएच और की बैठक


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मधेपुरा पहुँच चुके हैं और निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक़ उन्होंने बिहारीगंज विधायक निरंजन मेहता के शोक संतप्त परिजनों से मिलकर विधायक की दिवंगत माता को श्रद्धांजलि अर्पित की. बाद में उन्होंने निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया और अधिकारीयों के साथ समीक्षात्मक बैठक भी की.


हम बताते चलें कि मुख्यमंत्री का पिछला तय कार्यक्रम अयोध्या मामले पर होने वाले फैसले को लेकर रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद वे आज मधेपुरा पहुंचे हैं. इससे पूर्व उनके आने की तैयारी वृहत रूप से मधेपुरा में की गई है. द्रुत गति से शहर और आसपास की सड़कों की कामचलाऊ मरम्मत कर मुख्यमंत्री को दिखाने की पूरी तैयारी अधिकारियों ने कर डाली थी. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सबसे पहले हैलीकॉप्टर से करीब सवा चार बजे अपराह्न  विधायक के गाँव मधुबन पहुंचे. विधायक निरंजन मेहता के आवास पर श्रद्धांजलि उपरांत मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार से मिलकर दुख व्यक्त किया. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहारीगंज के जदयू विधायक निरंजन मेहता की माता जगदंबा देवी के हाल में हुए निधन के बाद पहुंचे थे. मौके पर पूरे मधुबन पंचायत को सील कर दिया गया था तथा विधायक आवास के चारों तरफ सड़क मार्ग पर बैरिकेडिंग कर दिया गया था.

बिहारीगंज से हैलीकॉप्टर से फिर मुख्यमंत्री मधेपुरा जिला मुख्यालय के एसएनपीएम हाई स्कूल के हैलीपैड पर उतर कर एनएच 106 एवं 107 का घूमकर जायजा लिया और फिर इसके बाद डीआरडीए परिसर स्थित झल्लू बाबू सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों एवं सड़क निर्माण से जुड़े अधिकारियों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक की.

समीक्षात्मक बैठक में मुख्यमंत्री ने एनएच 107 के हो रहे कार्यों के प्रगति की ताजा जानकारी  ली और साथ ही एनएच 106 से जुडी प्रगति पर भी अद्यतन जानकारी ली. एनएच 107 के निर्माण के बारे में बताया गया कि इसमें कोई बाधा नहीं  है. 

समीक्षात्मक बैठक में उपस्थित पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने जानकारी दी कि कार्य को दो फेज में बांटा गया है, जिसके फेज एक मधेपुरा से महेशखूंट तक का हैऔर फेज दो मधेपुरा से पूर्णिया तक का निर्धारित किया गया है. बताया गया कि फेज एक के कार्य को 2020 तक पूर्ण कर लिया जायेगा। जानकारी दी गई कि मुख्यमंत्री ने एनएच निर्माण के दौरान आवश्यक भूमि अधिग्रहण के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मधेपुरा से सहरसा मार्ग की जर्जरता के बारे में पूछा तो बताया गया कि फिलहाल सड़क को मोटरेबल कराया गया है पर कार्य भी जल्द प्रारम्भ कर लिया जाएगा ताकि निर्धारित समय से निर्माण कार्य पूर्ण हो सके. जबकि एनएच 106 के बारे में मुख्यमंत्री को बताया गया कि पूर्व निर्माणकर्ता कंपनी आईएलएफएस के दिवालिया घोषित हो जाने की वजह से कार्य बन्द हो गया था पर पटना उच्च न्यायालय के आदेश पर फिर से कार्य प्रारम्भ हो गया जिसमें जल्द ही प्रगति हो जायेगी.

समीक्षात्मक बैठक में बिहार के एससी एसटी कल्याण मंत्री डॉ रमेश ऋषिदेव, जल संसाधन मंत्री संजय झा, विधि मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, आयुक्त के सेंथिल कुमार, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजीव नयनम, डीआईजी सुरेश कुमार चौधरी, डीएम नवदीप शुक्ला, एसपी संजय कुमार एवं विभिन्न विभाग के कार्यपालक अभियंता के अलावे सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे.
मुख्यमंत्री आज मधेपुरा के जिला अतिथि गृह में ठहरेंगे और कल साढ़े दस बजे के आसपास मधुबनी जिले में निर्धारित कार्यक्रम के लिए हैलीकॉप्टर से प्रस्थान करेंगे.
मधेपुरा पहुंचे मुख्यमंत्री ने एनएच के निर्माणकार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश, देखा एनएच और की बैठक मधेपुरा पहुंचे मुख्यमंत्री ने एनएच के निर्माणकार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश, देखा एनएच और की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.