बाल दिवस पर होली क्रॉस स्कूल में 'बाल कला उत्सव' कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने किया उद्घाटन


मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित होली क्रॉस स्कूल में बाल दिवस के अवसर पर 'बाल कला उत्सव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला तथा डॉ अरुण कुमार मंडल ने नेहरू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया. 


इस अवसर पर उन्होंने अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन किया एवं छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु इस तरह का कार्यक्रम आवश्यक है. उन्होंने छात्रों से कहा कि रिसर्च और न्यू इन्नोवेटिव आइडिया को बढ़ावा देने हेतु इस लैब का मुख्य उद्येश्य है कि छात्र अपनी वैज्ञानिक सोच को विकसित कर देश के विकास में योगदान करें. उन्होंने लैब में मौजूद सभी इंस्ट्रूमेंट का मुयाअना किया एवं छात्रों ने प्रेजेंटेशन दिया. वहीं विज्ञान और कंप्यूटर शिक्षकों से कहा कि छात्रों को 3D प्रिंटर के इस्तेमाल के लिए बेहतर प्रशिक्षण दें. 

इस अवसर पर सांस्कृतिक  कार्यक्रम एवं कला प्रदर्शनी लगाई गई. नूपुर भारती (fine art) ने अपने हाथों से क्ले पेंटिंग लॉर्ड बुद्ध की डीएम नवदीप शुक्ला को भेंट किया. छात्रों को संबोधित करते हुए डॉक्टर अरुण मंडल ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम बच्चों में छिपी कला को निखारने का प्लेटफार्म है.  प्राचार्या डॉ वंदना कुमारी ने कहा कि बाल कला उत्सव कार्यक्रम के जरिए विद्यालय के बच्चों को कला प्रदर्शन का मौका मिलता है. 

मौके पर कई रंगारंग कार्यक्रम में बच्चों ने 'नो प्लास्टिक सेव ट्री', 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ', 'स्वच्छता' आदि थीम बेस्ड डांस, नृत्य, क्लासिकल डांस, पुलवामा अटैक, अनेकता में एकता, माता-पिता आदि पर कई कार्यक्रम की प्रस्तुति दी. 

विद्यालय की शिक्षिका आलिया सोनेवर, रितिका सिंह, यामिनी, प्रीति कुमारी ब्यूटी, आशा कुमारी आदि ने छात्रों को प्रशिक्षित किया. हजारों की संख्या में अभिभावक मनमोहक कार्यक्रम को देखकर ओतप्रोत होते रहे. वहां उपस्थित रिटायर्ड जज श्री समीर कुमार झा, डॉ उजित राजा, डॉक्टर संजय कुमार, डॉक्टर आलोक निरंजन, डॉक्टर प्रियंवदा प्रियदर्शनी, डॉ. पी. के. मधुकर, डॉ अमित, डॉक्टर संतोष, श्री राम शंकर, वीरेंद्र सिंह, प्रिंस गौतम, मोनी सिंह, देवयती घोष, मीडिया से मधेपुरा टाइम से राकेश सिंह, हिंदुस्तान से मनीष सहाय वर्मा, सरोज कुमार, भास्कर से प्रदीप झा, जागरण से धर्मेंद्र भारद्वाज, प्रभात खबर से कुमार आशीष एवं हजारों की संख्या में महिलाएं मौजूद थे.

 M3 की छोटी बच्ची नियति कुमारी ने 'झूठ बोले कौवा काटे नृत्य' की इतनी सुंदर प्रस्तुति देकर दर्शकों को अचंभित कर दिया वहीँ लकी राज वर्ग सप्तम से अपने भाषण से सभी दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया. वर्ग 6 के छात्र ने अपने विज्ञान मॉडल को प्रदर्शित किया. इस अवसर पर विद्यालय पर उप प्राचार्य सुरेश वर्मा ने स्वरचित अभिनंदन पत्र भेंट किया.
बाल दिवस पर होली क्रॉस स्कूल में 'बाल कला उत्सव' कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने किया उद्घाटन बाल दिवस पर होली क्रॉस स्कूल में 'बाल कला उत्सव' कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने किया उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.