मधेपुरा शहर से एक साथ चोरी गई तीनों बाइक बरामद, दो बदमाश गिरफ्तार

मधेपुरा में कमांडो टीम को एक ही परिसर से गत दिनों तीन बाइक चोरी के मामले में बड़ी सफलता मिली है और मामले में संलिप्त न सिर्फ दो बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए हैं बल्कि तीनों मोटरसायकिल भी बरामद करने में उन्हें सफलता हासिल हो गई है.


विपिन कमांडो ने नेतृत्व में कमांडो दस्ता ने गुरुवार को नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नंबर 26 में छापामारी कर चोरी की तीन बाइक के साथ चोर के एक बड़े गिरोह के दो शातिरों को गिरफ्तार कर अंतरजिला बाइक चोर गिरोह का खुलासा किया है । 

बताते चलें कि कि सोमवार की रात शहर के वार्ड नंबर 18, विद्यापुरी मुहल्ला से एक घर के कैम्पस में रखे तीन बाइक अज्ञात बदमाशों ने गायब कर दी थी. एक साथ तीन बाइक की चोरी ने पुलिस की नींद उड़ा दी । घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठा दिया था. मधेपुरा पुलिस ने घटना को चुनौती के रूप में लेकर कार्यवाही तेज कर दी. 

कमांडो हेड विपिन ने मंगलवार को भीरखी मुहल्ला से एक चोरी के मामले में संलिप्त एक युवक को थाना लाया और उससे बाइक चोर के विषय मे पूछताछ  किया तो पता चला कि कुछ कम उम्र युवक भीरखी मिशन के बगल में भाड़े पर रूम लेकर रहता है और क्राइम करता है । इसी सूचना पर कमांडो ने छापामारी की तो और युवक को गिरफ्तार  किया. गिरफ्तार में से एक सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के गोलमा के काँप का प्रफुल्ल कुमार और दूसरे की शहर के जयपाल पट्टी वार्ड नंबर 26 का राजू कुमार के रूप मे पहचान हुई । दोनों ने पूछताछ में पहले तो पुलिस को चकमा देने की कोशिश की लेकिन जल्द ही सच उगल दिया और शहर से एक साथ तीन बाइक चोरी में संलिप्तता कबूल किया. फिर गिरफ्तार युवक  के निशानदेही पर पुलिस ने शहर के वार्ड नंबर 26 के गरीब टोला स्थित एक लॉज में छापामारी कर चोरी के तीनों बाइक को बरामद कर लिया ।

सात शातिर चलाते हैं ये बाइक चोरी का गिरोह 

पूछताछ में पता चला कि गिरोह में सात लोग शामिल हैं और गिरोह का सरगना जयपालपट्टी वार्ड नंबर 26 का शिवम है. वह गिरोह का संचालन करता है. गिरोह  में सिंहेश्वर का संजय कुमार, मिठाई का सुमन कुमार और सिंहेश्वर के सबैला का शुभम कुमार भी शामिल है। गिरोह  का सरगना शिवम, चोरी की बाइक को बेचकर सभी को बराबर का हिस्सा देते हैं । गिरफ्तार बदमाश के घर से बाइक की कई की चाभियाँ, कागजात आदि मिले हैं । पुलिस को पता चला कि गिरोह हथियार का सप्लायर भी है जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

छापामारी मे पुलिस पदाधिकारी के अलावे कमांडो हेड विपिन कुमार, विकास कुमार, चुन-चुन सिंह, धर्मेन्द्र कुमार, नीतीश कुमार आदि थे। थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार  ने बताया कि गिरफ्तार चोर तथा गिरोह के अन्य सदस्य अंतरजिला अपराध में शामिल हैं. अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. 
मधेपुरा शहर से एक साथ चोरी गई तीनों बाइक बरामद, दो बदमाश गिरफ्तार मधेपुरा शहर से एक साथ चोरी गई तीनों बाइक बरामद, दो बदमाश गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.