कोसी के भी युवा विश्व कौशल प्रतियोगिता में दिखा सकते हैं अपना हुनर

 विश्व कौशल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए बिहार कौशल विकास मिशन बिहार के युवाओं को मौका प्रदान कर रही है.  उक्त बातें समिधा ग्रुप में छात्रों को संबोधित करते हुए जिला स्किल मैनेजर रजनीश पांडे ने कहा।



साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आप में भी वेब डिजाइनिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स पेंटिंग एंड डेकोरेशन स्किल, कार्पेंट्री, ब्यूटी थैरेपिस्ट, फैशन टेक्नोलॉजी, रेस्टोरेंट्स सर्विस, बेकरी, कुकिंग आईटी नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर, ग्राफिक डिजाइनिंग, हेयर ड्रेसिंग, ऑटो बॉडी रिपेयर, आईटी सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन, वेल्डिंग, वॉल टैलिंग, कार पेंटिंग सहित अन्य 40 ट्रेड, जिसकी जानकारी वेबसाइट पर प्राप्त हो जाएगी, में हुनरमंद हैं तो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. हर एक ट्रेड से कुल 8 प्रतिभागी का चुनाव किया जाएगा. इसके बाद चयनित छात्र को तीन अलग-अलग चरण राज्यस्तरीय, रीजनल स्तरीय और राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में सफल होने पर संघाई में होने वाले अंतरराष्ट्रीय स्किल प्रतियोगिता में सम्मलित होने का मौक़ा मिलेगा।

मौके पर समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शांडिल्य ने बतलाया कि पूर्व के अंतरराष्ट्रीय कौशल प्रतियोगिता में भी बिहार के युवाओं ने अपना शानदार प्रदर्शन किया था। अपने प्रतिभा को अंतरराष्ट्रीय मंच पर ले जाने के लिए यह एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है, अतः कोसी के युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहिए। सम्बंधित प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी बिहार विकास मिशन की वेबसाइट https://skillmissionbihar.org/world-skill पर प्राप्त कर सकते हैं।
(नि. सं.)
कोसी के भी युवा विश्व कौशल प्रतियोगिता में दिखा सकते हैं अपना हुनर कोसी के भी युवा विश्व कौशल प्रतियोगिता में दिखा सकते हैं अपना हुनर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.