अविश्वास प्रस्ताव के बाद चुनाव प्रक्रिया में पूर्व अध्यक्ष सुधा कुमारी फिर से निर्वाचित

मधेपुरा समाहरणालय के सभागार में काफी गहमागहमी के बीच मधेपुरा नगर परिषद् में पूर्व में लगे अविश्वास प्रस्ताव के बाद आज चुनाव प्रक्रिया पूरी हुई. 

चुनाव के बाद पूर्व नगर परिषद् अध्यक्षा सुधा कुमारी एक बार फिर निर्वाचित हो गई. नगर परिषद् के सभी 26 वार्ड पार्षदों ने आज के मतदान में भाग लिया जिसमें सुधा कुमारी को कुल 14 मत प्राप्त हुए जबकि प्रतिद्वंदी पार्षद कविता देवी को 11 मत प्राप्त हुए वहीँ एक वोट अवैध घोषित किया गया. चुनाव के बाद सुधा देवी ने अपनी जीत को नगर परिषद् में विकास की जीत बताया. हम आपको बताते चलें कि 15 वार्ड पार्षदों के द्वारा मुक्य पार्षद तथा उप मुख्य पार्षद के खिलाफ हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देने के बाद गत 25 जून को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई गई थी. जिसमें कुल 16 सदस्यों ने हिस्सा लिया था. 14 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया था जिसके बाद मुख्य पार्षद सुधा कुमारी की कुर्सी जाती रही थी जबकि उप मुख्य पार्षद के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 13 वोट ही पड़े और उप मुख्य पार्षद अशोक कुमार यदुवंशी की कुर्सी बच गई थी. 

चुनाव आयोग ने आज की तिथि चुनाव के लिए मुक़र्रर की थी जिसमें उठापटक के बाद फिर से सुधा कुमारी ने अपनी कुर्सी वापस हासिल कर ली.
अविश्वास प्रस्ताव के बाद चुनाव प्रक्रिया में पूर्व अध्यक्ष सुधा कुमारी फिर से निर्वाचित अविश्वास प्रस्ताव के बाद चुनाव प्रक्रिया में पूर्व अध्यक्ष सुधा कुमारी फिर से निर्वाचित  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.