गई मुख्य पार्षद सुधा कुमारी की कुर्सी, उपाध्यक्ष की बची, गहमागहमी रही अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में

मधेपुरा नगर परिषद् में अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के खिलाफ लगाये गए अविश्वास प्रस्ताव आज गहमागहमी से भरा रहा. दोनों गुटों के दावों के बीच आखिरकार नगर परिषद् अध्यक्षा सुधा कुमारी की कुर्सी उनके हाथ से खिसक ही गई. जबकि इसी दौरान उपाध्यक्ष अशोक कुमार यदुवंशी अपनी कुर्सी मुश्किल से बचाने में कामयाब रहे.


इस बीच दिन भर मधेपुरा अफवाहों से गर्म रहा. बता दें कि नगर परिषद् में मुख्य पार्षद पूर्व मुख्य पार्षद विशाल कुमार बबलू की पत्नी सुधा देवी तथा उप मुख्य पार्षद अशोक कुमार यदुवंशी के खिलाफ 15 पार्षदों ने एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर अविश्वास प्रस्ताव लगते हुए वोटिंग कराने की मांग की थी. आज इस पर बहस के बाद कार्यपालक पदाधिकारी प्रवीण कुमार की उपस्थिति में वोटिंग कराई गई, जबकि पर्यवेक्षक सीओ बीरेंद्र कुमार झा बनाये गए थे. मजिस्ट्रेट के रूप में एसडीओ वृंदा लाल मौजूद थे. 

मुख्य पार्षद के खिलाफ लगाये अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में आज कुल 16 सदस्यों ने भाग लिया जिसमें दो मत अवैध घोषित किये गए और 14 मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में गिरे. बता दें कि मधेपुरा नगर परिषद् में कुल सदस्यों की संख्यां 26 है. इस तरह आधे से अधिक ने मुख्य पार्षद सुधा कुमारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगते हुए मतदान किया और उनकी कुर्सी गिरा दी.

दूसरी तरफ उपाध्यक्ष अशोक कुमार यदुवंशी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में भी 16 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया, जिसमें 13 मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में पड़े, दो मत अवैध और एक मत रिक्त पाए गए. और इस तरफ उपाध्यक्ष अशोक कुमार यदुवंशी की कुर्सी बाल-बाल बच गई.

जानकारी दी गई कि अब नए मुख्य पार्षद के चुनाव के लिए चुनाव आयोग से अनुमति लेने की औपचारिकता पूरी की जायेगी. माना जा रहा है कि अविश्वास प्रस्ताव लाने के गुट का नेतृत्व कविता देवी कर रही थी और उनके हाथ में ही ये गुट नया नेतृत्व सौंपने की तैयारी में है.
गई मुख्य पार्षद सुधा कुमारी की कुर्सी, उपाध्यक्ष की बची, गहमागहमी रही अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में गई मुख्य पार्षद सुधा कुमारी की कुर्सी, उपाध्यक्ष की बची, गहमागहमी रही अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.